Advertisement

जमा देने वाली ठंड की परवाह किए बगैर पहुंचा स्कूल, तस्वीर वायरल!

6:57 pm 15 Jan, 2018

Advertisement

दुनियाभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कहीं भारी बर्फबारी तो कहीं तूफान की खबरें आ रही हैं। लोग घरों से निकलने पहले दो बार सोचते हैं। ऐसे मौसम में बर्फबारी के बीच एक बच्चा स्कूल पहुंचकर इंटरनेट का तारा बन गया है!

जी हां! जानलेवा ठंड में चीन का एक बच्चा मीलों पैदल चलकर अपने स्कूल पहुंचा और इंटरनेट पर फेमस हो गया है। जमा देने वाले तापमान में घंटों पैदल चलकर स्कूल पहुंचने के बाद बच्चे के बालों पर बर्फ जमी हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद ग्रामीण इलाकों में बच्चों पर गरीबी की मार को लेकर एक नई बहस शुरू हो चुकी है।

गौरतलब है कि प्राथमिक स्कूल के छात्र फ्यूमन वॉन्ग की प्रिंसिपल ने ठंड से लाल हुए गालों और बर्फ से जमे बालों की तस्वीर ऑनलाइन शेयर किया। इस बच्चे को ‘फ्रॉस्ट बॉय’ का नाम दे दिया गया है। शंघाई के एक अखबार की मानें तो बच्चे ने स्कूल के सफर को मुश्किल नहीं बताया। बच्चा पुलिस अधिकारी बनने की इच्छा रखता है।


Advertisement
स्कूल के शिक्षक के अनुसारः

“वॉन्ग 4.5 किलोमीटर दूरी तय करके स्कूल पहुंचता है। जिस दिन यह तस्वीर ली गई, उस दिन तापमान माइनस 9 डिग्री था। वॉन्ग अपने दादा-दादी के साथ गांव में रहता है, जबकि उसके माता-पिता शहर में काम करते हैं।”

पेइचिंग न्यूज के अनुसार वॉन्ग के स्कूल और इलाके के अन्य विद्यालयों के लिए इंटरनेट यूजर्स ने 15,400 डॉलर दान दिए हैं, जिसे छात्रों में बांट दिए जाएंगे!

Advertisement


  • Advertisement