Advertisement

इन 5 बॉलीवुड सितारों ने बड़े ही अनोखे अंदाज़ में किया था अपने पार्टनर को प्रपोज़

11:49 am 25 May, 2018

Advertisement

बॉलीवुड फिल्में ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड सितारों की निजी ज़िंदगी भी लोगों के लिए चर्चा का विषय रहती हैं। कई ऑनस्क्रीन कपल जब रियल लाइफ में पति-पत्नी बन जाते हैं तो उनकी लव स्टोरी जानने में लोगों की खासी दिलचस्पी होती है। फिल्मों में हज़ारों बार लड़की को प्रपोज़ करने वाले बॉलीवुड सितारों ने रियल लाइफ में अपनी पार्टनर को कैसे प्रपोज़ किया है, ये जानना बेहद दिलचस्प होगा। चलिए, आज आपको बताते हैं कि कुछ बॉलीवुड सितारों ने पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story) करने के लिए क्या अनोखा तरीका अपनाया था।

 

1. करण सिंह ग्रोवर-बिपाशा बसु

 

हॉट बिपाशा बसु करण सिंह ग्रोवर की तीसरी पत्नी हैं। दोनों फिल्म अलोन की शूटिंग के दौरान करीब आए और जल्द ही शादी कर ली। बिपाशा और करण की शादी को दो साल हो चुके हैं और दोनों अपने रिश्ते से काफी ख़ुश हैं। करण ने अपनी पार्टनर को प्रपोज़ करने के लिए जो तरीका अपनाया, वो वाकई बहुत रोमांटिक था। दरअसल, बिपाशा को करण खूबसूरत को-सामुई द्वीप ले गए थे।

 

पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story )

 

करण के मुताबिकः

 

“हम लोग को-सामुई में थे और वो 31 दिसंबर की रात थी। आकाश में आतिशबाजी की रोशनी फैली थी। मेरे हाथ में अंगूठी। बिपाशा पटाखों के विडियो बना रही थी, मैंने उसे अंगूठी दी और उसके एक्प्रेशन ऐसे थे जैसे कोई उन्हें मारने वाला हो।”

 

करण के इस प्रपोज़ल से बिपाशा आश्चर्यचकित रह गईं, मगर उन्होंने करण की शादी का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। अब बिपाशा के सोशल मीडिया अकाउंट की तस्वीरें इस बात का सबूत हैं कि दोनों का रिश्ता बहुत अच्छा है।

 

 

 

2. शाहरुख खान-गौरी खान

 

बॉलीवुड के इस आदर्श कपल की शादी को 27 साल हो चुके हैं। इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम दिलचस्प नहीं है। दिल्ली की गौरी खान से शाहरुख को उन दिनों में ही प्यार हो गया था, जब वो मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उस दौरान शाहरुख से दूरी बनाने के लिए गौरी मुंबई आ गई थीं। ये समय उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ, क्योंकि गौरी के जाने के बाद शाहरुख को अपनी ज़िंदगी में गौरी की अहमियत का एहसास हुआ। शाहरुख पागलों की तरह गौरी को ढूंढ़ते रहे और आखिरकार गौरी उन्हें समुद्र किनारे बैठी मिलीं।

 

पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story )

 

शाहरुख और गौरी दोनों को अपने प्यार का एहसास हुआ और शाहरुख ने अपनी पार्टनर को प्रपोज़ करने में बिल्कुल भी देर नहीं की। गौरी ने भी भविष्य की परवाह किए बिना शाहरुख के शादी के प्रपोज़ल को मान लिया।

 

❤️ @iamsrk @abujanisandeepkhosla

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

 

The @ddecordiaries campaign..2018 @dharma2pointo @iamsrk

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

 

3. अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय बच्चन

 

ऐश्वर्या उम्र में अभिषेक से 2 साल बड़ी हैं, मगर प्यार में उम्र नहीं देखी जाती। अभिषेक को ऐश्वर्या से प्यार हो गया और दोनों ने अपने प्यार को शादी में बदल दिया। एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज़ करने के किस्से का ज़िक्र किया था।

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वो होटल के कमरे की बालकनी में खड़े होकर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला से शादी के बारे में सोच रहे थे।

 

पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story )

 


Advertisement
उनकी ये चाहत पूरी हो गई गुरु फिल्म की शूटिंग के समय (इसके कई दृश्य न्यूयॉर्क में शूट हुए थे)। अभिषेक ने उसी होटल की बालकनी में अपनी होने वाली पार्टनर को प्रपोज़ किया और दुनिया सबसे खूबसूरत महिला उनकी पत्नी बन गईँ। ऐश और अभिषेक की शादी को 11 साल हो चुके हैं।

 

 

#aboutlastnight #manishmalhotra50

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

 

4. सैफ अली खान-करीना कपूर खान

 

सैफ और करीना अपने निजी रिश्तों के बारे में कम ही बोलते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर आती उनकी फोटोज़ ने उन सभी का मुंह बंद कर दिया जो सैफ और करीना के उम्र के अंतर को लेकर उंगलिया उठाते हैं। सैफ ने अमृता सिंह से तलाक के बाद खुद से 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी और दोनों कपल एक-दूसरे के साथ बेहद खुश हैं।

 

पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story )

 

एक टीवी चैट शो में करीना ने बताया था कि कैसे सैफ ने उन्हें प्रपोज़ किया।

 

करीना के मुताबिकः

 

“उन्होंने मुझे पेरिस में मिलने के कुछ महीनों बाद ही प्रपोज किया। मुझे लगता है कि वो रिट्स होटल का बार था और मैंने ना कह दिया। उसी ट्रिप के दौरान सैफ ने मुझसे दोबारा पूछा, इस समय जगह थी नोटरे डैम चर्च। मैं अपने करियर में बिज़ी थी, इसलिए मैंने उनसे सोचने के लिए समय मांगा। दो दिन बात मैंने उन्हें हां कह दिया।”

 

दोनों की शादी को 6 साल हो चुके हैं और आजतक कभी उनके बीच किसी अनबन की खबर नहीं आई। करीना के साथ ही अब तो उनके बेटे तैमूर भी सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हो चुके हैं।

 

#happydiwali 😘

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

 

@bazaarbridein

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

 

5. सोहा अली खान-कुणाल खेमू

 

अपने भाई और पिता की तरह ही सोहा की लव स्टोरी का भी पेरिस से गहरा नाता है। 39 साल की सोहा अपने बॉयफ्रें कुणाल खेमू जो उनसे 5 साल छोटे हैं, के साथ एक महीने लंबे यूरोप टूर पर गई थीं। इसी ट्रिप पर कुणाल ने अपनी पार्टनर को प्रपोज़ करने का मन बना लिया था। वो रोमांटिक शहर पेरिस में सोहा को प्यारा सा सरप्राइज़ देना चाहते थे।

 

पार्टनर को प्रपोज़ (Bollywood Stars Proposal Story )

 

 

हालांकि यूरोप टूर की उनकी प्लानिंग में पेरिस शामिल नहीं था, लेकिन खासतौर पर सोहा को प्रपोज़ करने के लिए वो पेरिस गए और वहां बड़े ही रोमांटिक अंदाज़ में अपनी पार्टनर को प्रपोज़ किया। सोहा ने भी खुशी-खुशी हां कह दी और 25 जनवरी 2015 को सोहा कुणाल की पत्नी बन गईं।

 

 

 

Merry Christmas to you and yours🎄 ❤️ !! #merrychristmas

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

Advertisement


  • Advertisement