इन बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड की कमाई जानकर आप अपनी नौकरी छोड़ने का मन बना लेंगे

2:21 pm 26 Jun, 2018

बॉलीवुड सितारे जहां भी जाते हैं, लोगों की भीड़ उन्हें घेर लेती है। ऐसे में उनके साथ कोई बदतमीजी न करे या कोई उन्हें चोट न पहुंचा सके, इसलिए उनके बॉडीगार्ड चौबीसों घंटे साये की तरह उनके साथ लगे रहते हैं। ये सितारे जहां भी जाते हैं बॉडीगार्ड हमेशा उनके साथ रहते हैं। वैसे शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सितारों के बॉडीगार्ड कोई साधारण सुरक्षाकर्मी नहीं होते। इनकी सैलरी किसी भी कॉरपोरेट सेक्टर में ऊंच पद पर तैनात अधिकारी से कम नहीं होती।

 

 इन बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड की कमाई जानकर आपका नौकरी छोड़ने का मन करेगा।

 

शाहरुख खान

 

शाहरुख नंबर वन हीरो तो हैं ही अपने बॉडीगार्ड को सैलरी देने में भी वो नंबर वन है। शाहरुख अपने बॉडीगार्ड रवि सिंह को सालाना 2.5 करोड़ रुपए देते हैं। रवि लंबे समय से शाहरुख के साथ रहे हैं। रवि सिंह से पहले शाहरुख के बॉडीगार्ड यासीन खान थे, जिनकी शादी पर शाहरुख ने उन्हें बांद्रा में एक फ्लैट गिफ्ट किया था। बाद में यासीन ने अपनी सिक्योरिटी एजेंसी शुरू कर दी।

 

 

सलमान खान

 

बॉलीवुड के भाई जान सलमान जहां भी जाते हैं उनका बॉडीगार्ड शेरा हमेशा उनके साथ रहता है। वो 20 साल से भी ज़्यादा समय से सल्लू मियां के साथ ही। एक बार इंटरव्यू में शेरा ने कहा था कि वो जब तक ज़िंदा है भाई के साथ रहेंगे। एक बात और जो शायद ही किसी ने नोटिस की होगी, वो यह कि शेरा सलमान के पीछे या बगल में नहीं, बल्कि हमेशा आगे चलते है ताकि कोई अनहोनी होने पर पहले उन्हें चोट पहुंचे और सलमान सुरक्षित रहे। शेरा का भाई भी पूरा ख्याल रखते हैं तभी तो उन्हें इस काम के लिए सालाना 2 करोड़ की सैलरी मिलती है।

 

 

आमिर खान

 

एक इंटरव्यू में रोनित रॉय ने खुलासा किया था कि दो साल तक वो आमिर खान के बॉडीगार्ड रहे थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी खुद की सिक्योरिटी एजेंसी शुरू की और इसी एजेंसी के युवराज घोरपड़े अब आमिर की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाते हैं। आमिर अपने बॉडीगार्ड को 2 करोड़ी रुपए सैलरी देते हैं।




 

 

अमिताभ बच्चन

 

इस उम्र में भी अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में जितने एक्टिव हैं उतना कोई और एक्टर नहीं है। अपने दमदार किरदारों से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले बिग की सुरक्षा की जिम्मेदारी जितेंद्र सिंह पर है। जितेंद्र की खुद की सिक्योरिटी एजेंसी है फिर भी अमिताभ की सुरक्षा का जिम्मा वो खुद उठाते हैं। अमिताभ अपने बॉडीगार्ड को सालाना 1.5 करोड़ रुपए देते हैं।

 

 

अक्षय कुमार

 

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की हिफाजत का जिम्मा उनके बॉडीगार्ड श्रेयस ठेले का है। अक्षय के साथ ही उनके बेटे आरव की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी श्रेयस पर ही। इस काम के लिए अक्षय श्रेयस को 1.2 करोड़ रुपए सैलरी देते हैं।

 

 

दीपिका पादुकोण

 

कोई पागल फैन कहां से आकर कोई गलत हरकत कर जाए ये पता नहीं चलता, इसलिए हीरोइनों को बॉडीगार्ड की ज़्यादा ज़रूरत होती है। दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल जिन्हें दीपिका ने अपना राखी भाई भी बनाया है। जलाल को दीपिका की सुरक्षा के लिए सालाना 80 लाख रुपए मिलते हैं।