Advertisement

ये नामचीन निर्देशक एक्टिंग में भी अपना जौहर दिखा चुके हैं, आप भी देखिए इनकी अभिनय कला

10:42 am 27 May, 2018

Advertisement

फिल्मों की पटकथा तैयार करने से लेकर उसे रुपहले पर्दे तक पहुंचाने की जिम्मेदारी एक निर्देशक की ही होती है। बॉलीवुड के ऐसे तमाम निर्देशक हैं, जिनके डायरेक्शन में अब तक कई बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं, इनमें कुछ डायरेक्टर्स ऐसे भी हैं जो निर्देशन के साथ-साथ एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके (Bollywood Directors Acted in Movies) हैं। जहां निर्देशक से अभिनेता बने कुछ डायरेक्टर्स ने इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया तो वहीं कुछ अभिनय के क्षेत्र में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। ऐसे ही कुछ बॉलीवुड निर्देशकों पर डालते हैं एक नजर।

फरहान अख्तर

 

इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम है फरहान अख्तर  का। बॉलीवुड में फरहान अख्तर फिल्मों के निर्देशन के साथ साथ एक्टिंग में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं। अब तक आई उनकी कई फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया है।

 

 

कुणाल कोहली

 

मशहूर निर्माता निर्देशक कुणाल कोहली ने बॉलीवुड में हम-तुम’, ‘फ़ना’ और ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। कुणाल बतौर एक्टर भी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। काफी समय से कुणाल अपनी नई फिल्म ‘फिर से’ को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें उन्होंने निर्देशन के साथ-साथ अभिनय भी किया है।

 

                                                                 

रजत कपूर

 

रजत कपूर को आपने कई फिल्मों में देखा होगा। रजत फिल्म निर्देशक होने के साथ-साथ अभिनेता भी है।  ‘दसविदानिया’ और ‘भेजा फ्राई’  जैसी कई फिल्मों में उनके अभिनय को काफी सराहा गया है।

 

सुधीर मश्रा

 

सुधीर मिश्रा वॉलीवुड के एक जाने-माने निर्देशक है, इन्होंने कई उम्दा फिल्मों का निर्देशन किया है। सुधीर बतौर अभिनेता मधुर भंडारकर की ‘ट्रैफिक सिग्नल’ में नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की लोगों ने काफी तारीफ की थी।

 

 

महेश मांजरेकर

 


Advertisement
महेश मांजरेकर एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्हें आपने कई फिल्मों में देखा होगा। लेकिन आपको बता दें  कि वो एक लोकप्रिय बॉलीवुड निर्देशक भी हैं। उन्होंने ‘वास्तव’ जैसी सुपरहिट फिल्म का निर्देशन किया था।

 

                                                                 

नागेश कुकनूर

 

‘इकबाल’ और ‘डोर’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले निर्देशक नागेश कुकनूर बतौर अभिनेता अपनी ही कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। ये और बात है कि एक अभिनेता के रूप में वह अपनी पहचान नहीं बना सके।

 

 

इम्तियाज अली

 

बॉलीवुड में एक सफल निर्देशक के तौर खुद को स्थापित कर चुके इम्तियाज अली एक्टिंग के क्षेत्र में कुछ खास कमाल नही दिखा पाए।

 

 

  तिग्मांशु धूलिया

 

‘हासिल’ जैसी जबरदस्त फिल्म का निर्देशन कर चुके तिग्मांशु धूलिया ने एक्टिंग में अपने जौहर दिखाए और काफी सफल भी हुई। फिल्मों में उनके अभिनय को काफी पसंद किया जाता रहा है।

 

फराह खान

 

फिल्म इंडस्ट्री में कोरियोग्राफी से अपने सफर की शुरुआत करने वाली फराह खान ने बतौर निर्देशक भी काम किया और सफल रहीं। इसके साथ-साथ वो एक फिल्म में अभिनय भी कर चुकीं हैं।

 

Advertisement


  • Advertisement