Advertisement

मौत के मुंह से वापस आ चुके हैं ये मशहूर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, आपको हैरत होगी

3:49 pm 21 Jun, 2018

Advertisement

समाज का उच्च वर्ग हमेशा से ही अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा फिक्रमंद रहा है। चाहे वो उद्योगपति हो, बॉलीवुड सेलिब्रीटीज या फिर हमारे माननीय नेतागण, कोई भी अपनी सुरक्षा में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतता, लेकिन एक शाश्वत सत्य ये भी है कि हादसे कभी भी किसी के भी साथ हो सकते हैं। ऐसे में कई बार अनहोनी को भांपते हुए सुरक्षा सुनिश्चित करने के बावजूद बहुत से लोग हादसों का शिकार हो जाते है। कई मशहूर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ ऐसे ही खतरनाक हादसे हो चुके हैं, जिनमें उनकी जान जाते-जाते बची थी।

हेमा मालिनी

भाजपा सांसद और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी साल 2015 में एक सड़क दुर्धटना में घायल हो गईं थीं। राजस्थान से आते वक्त उनकी मर्सिडीज एक ऑल्टो कार से टकरा गई थी। इस हादसे में उनकी जान जाते-जाते बची थी। उनकी आखों के पास काफी गहरे जख्म हो गए थे, जिसके बाद उन्हें प्लास्टिक सर्जरी करानी पड़ी थी।

 

सोनू सूद

बॉलीवुड सेलिब्रीटीज के साथ हुए हादसे में अगला नाम अभिने सोनू सूद का है। सोनू सूद भी मौत के मुंह से बाहर आ चुके है। सोनू सूद का एक्सीडेंट वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर हुआ था। इस सड़क हादसे में उनकी कार में अचानक आग लग गई थी। सोनू फुर्ती दिखाते हुए कार से कूद गए थे, जिससे उनकी जान बच गई थी।

 

प्रीति जिंटा

डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा भी कई बार मौत को चकमा दे चुकी हैं। पहली बार कोलंबो में एक शो के दौरान बम ब्लॉस्ट में उनकी जान पर बन आई थी। इसके बाद दूसरा हादसा तब हुआ जब वो छुट्टियां मनाने थाईलैंड गई हुईं थीं और सुनामी में फंस गई थीं।

 

सैफ अली खान


Advertisement
इस कड़ी में अगला नाम सैफ अली खान का है जो फिल्म की शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे। दरअसल, फिल्म ‘क्या कहना’ की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान एक स्टंट कर रहे थे कि तभी उनका सिर एक पत्थर से टकरा गया था और उन्हें गहरी चोट लगी थी, जिसके बाद उनके सिर पर 100 टांके लगे थे। सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा हादसा था।

 

सनी लियोनी

साल 2017 में बॉलीवुड की ‘बेबी डॉल’ सनी लियोनी एक प्लेन क्रैश में मरते-मरते बचीं थीं। सनी अपने पति के साथ अपने प्राइवेट जेट में जा रहीं थीं कि तभी उनका प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, पायलट की सूझ- बूझ के चलते विमान में सवार सभी लोगों की जान बच गई थी।

 

जायरा वसीम

फिल्म ‘दंगल’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम भी एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हो चुकी हैं। साल 2017 में जायरा की कार एक झील में गिर गई थी। गाड़ी को झील में गिरता देख जायरा फौरन गाड़ी से बाहर आ गई थीं। समय रहते अगर जायरा ने फुर्ती न दिखाई होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

 

सुनील ग्रोवर

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर भी एक सड़क हादसे का शिकार हो चुके हैं। मुंबई हाईवे  पर उनकी कार एक अन्य कार से टकरा गई थी। इस सड़क दुर्घटना  में सुनील की जान बच गई थी।

 

Advertisement


  • Advertisement