ये 10 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज कभी हीरो-हीरोइन के पीछे नाचते थे, आज स्टार बन गए

5:20 pm 15 May, 2018

बॉलीवुड में सफल करियर बनाना कोई आसान काम नहीं है। खासतौर पर उनके लिए ये काम और मुश्किल होता है जो फिल्मी खानदान से ताल्लुक नहीं रखते। आज के कई सफल बॉलीवुड स्टार्स को अपने शुरुआती दिनों में बहुत संघर्ष करना पड़ा था। कुछ तो बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम कर चुके हैं। मगर अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर आज वे बड़े स्टार बन चुके हैं। चलिए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ से जो कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे।

1. शाहिद कपूर

 

शाहिद कपूर आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था। अपनी मेहनत के बल पर शाहिद आज सुपरस्टार बने हैं। हालांकि, उनके पिता जानेमाने अभिनेता पंकज कपूर हैं, मगर शाहिद ने कभी भी पिता के नाम का सहारा नहीं लिया और अपने दम पर ये मुकाम हासिल किया है। शुरुआत में शाहिद म्यूज़िक विडियोज और कई विज्ञापनों में नज़र आए। इतना ही नहीं, उन्होंने ऐश्वर्या की सुपरहिट फिल्म ताल के ‘कहीं आग लगे लग जाए’ और दिल तो पागल है के गाने ‘मुझको हुई न खबर’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था।

 

2. सुशांत सिंह राजपूत

 

छोटे परदे से बड़े परदे का रुख करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज सुपरस्टार बन चुके हैं, मगर क्या आपको पता है कि अपने संघर्ष के दिनों में सुशांत श्यामक डावर की डांस कंपनी का हिस्सा थे। धूम 2 फिल्म में ऋतिक रोशन के टाइटल ट्रैक में सुशांत सिंह बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नज़र आते हैं।

 

3. रेमो डिसूजा

 

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा ने भी बहुत संघर्ष के बाद सफलता पाई है। रेमो पहले बैकग्राउंड डांसर थे। यहीं से डांस के प्रति उनका लगाव बढ़ा। परदेस फिल्म के गाने ‘मेरी महबूबा’ में भी रेमो बैकग्राउंड डांसर के रूप में दिखे थे।

 

4. सरोज खान

 

सरोज खान बॉलीवुड की सफल कोरियोग्राफर हैं। अपने करियर के शुरुआत में वो भी बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुकी हैं। फिल्म हावड़ा ब्रिज के गाने ‘आइए मेहरबां’ में सरोज खान बैकग्राउंड डांसर थी।

 

5. काजल अग्रवाल

 

मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ में बैकग्राउंड डांसर थीं।




 

6. डेज़ी शाह

 

एक्ट्रेस डेज़ी शाह कोरियोग्राफर भी हैं और वो सलमान खान की फिल्म तेरे नाम के गाने ‘लगन लगी’ में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नज़र आई थीं।

 

7. अरशद वारसी

 

मुन्ना भाई एमबीबीएस के सर्किट यानी अरशद वारसी भी बैकग्राउंड डासंर रह चुके हैं। अरशद जितेंद्र की फिल्म आग से खेलेंगे के एक गाने में बैकग्राउंड में नज़र आए थे।

 

8. दिया मिर्जा

 

मिस एशिया पैसेफिक का खिताब जीतने वाली खूबसूरत दिया मिर्जा दक्षिण की फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के रूप में दिख चुकी हैं।

 

9. फराह खान

 

जानी-मानी कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ‘हम हैं नौजवान’ गाने में बैकग्राउंड डांसर थी।

 

10. साजिद खान

 

फराह के भाई साजिद खान जितेंद्र के एक गाने ‘हेल्प मी’ में अरशद वारसी के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में नज़र आ चुके हैं।

 



Discussions


Latest News