Advertisement

ये बॉलीवुड सितारे उम्र के मामले में युवाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं

9:47 am 2 Jun, 2018

Advertisement

हर किसी को एक न एक दिन तो बूढ़ा होना ही है, क्योंकि उम्र कभी थमती नहीं। वो हर दिन बढ़ती जाती है और बढ़ती उम्र का असर आपके शरीर और चेहरे दोनों पर साफ़ दिखाई देता है। मगर कुछ बॉलीवुड सितारे उम्र के मामले में युवाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं। इन बॉलीवुड सितारों की उम्र का अंदाज़ा आप इन्हें देखकर नहीं लगा पाएंगे।

आजकल के युवाओं के लिए ये बॉलीवुड सितारें किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। चलिए आपको बताते हैं कौन है किन बॉलीवुड सितारों पर उम्र का असर नहीं हुआ है।

 

सलमान खान

 

जिन बॉलीवुड सितारों पर उम्र का असर नहीं हुआ हैं उनमें से एक है बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान। समाज सेवा से जुड़े सलमान खान आज भी बॉलीवुड के मोस्ट एलिजेबल बैचलर माने जाते हैं।

 

 

माधुरी दीक्षित

 

धक-धक गर्ल माधुरी कहती हैं कि उम्र बढ़ना तो कुदरती प्रक्रिया है। मुझे इससे डर नहीं लगता और न ही हम इसे रोक सकते हैं। 51 साल की माधुरी आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं, जितना की पहले। माधुरी के मुताबिक आप अपनी सेहत और शरीर के मालिक खुद हैं तो उसका ध्यान भी आपको ही रखना है।

 

 

सैफ अली खान

 

सैफ ने एक बार इंटरव्यू मे कहा था कि “सुबह उठकर खुद को सेहतमंद अनुभव करने का एहसास बहुत खास होता है। सैफ सिगरेट और शराब को हाथ तक नहीं लगाते। उनकी ये अच्छी आदत  को अगर युवा भी अपना लें तो बहुत सी बीमारियों से बच जाएंगे।

 

 

अनिल कपूर

 

बिटिया की शादी कर चुके अनिल कपूर भी बॉलीवुड के फिट और हैंडसम एक्टर्स में से एक हैं जिन पर उम्र का असर नहीं हुआ है। अपनी फिटनेस का राज़ बताते हुए अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया थाः

“मैं सुबह 6 बजे उठता हूं और एक केला खाता हूं, जिसमें कार्बोहाइड्रेट, पोटैशियम और आयरन की मात्रा अधिक होती है। मैं दिन में 5-6 बार खाता हूं और हर दिन अपने खाने की कैलोरी गिनता हूं।”

 

 

मिलिंद सोमन

 

52 की उम्र में खुद से आधी उम्र की लड़की से शादी करने वाले आयरमैन मिलिंद फिटनेस के मामले में सब पर भारी पड़ते हैं। मिलिंद ने 51 साल की उम्र में दुनिया का सबसे कठिन ट्रायलथन पूरा किया। जिसमें 3.8 किलोमीटर स्वीमिंग, 180.2 किलोमीटर साइकलिंग और 42.2 किलोमीटर की दौड़ शामिल थी और वो भी 16 घंटों के अंदर।

 

 

शाहरुख खान


Advertisement
 

तीन बच्चों के पिता शाहरुख की हैंडसम लुक पर आज भी लड़कियां मरती हैं, खुद को मेंटेन करने के लिए शाहरुख अपने खाने में किसी भी तरह का प्रिज़र्वेटिव्स इस्तेमाल नहीं करतें और हमेशा हेल्दी फूड ही खाते हैं।

 

 

ट्विंकल खन्ना

 

मिस फनी बोन्स न सिर्फ़ अपनी राइटिंग स्किल, बल्कि लुक लिए भी चर्चा में रहती हैं। उम्र बढ़ने का असर ट्विंकिल के चेहरे पर कहीं नज़र नहीं आता, बल्कि वो तो पहले से भी ज़्यादा मासूम और खूबसूरत नज़र आती हैं।

 

 

जूही चावला

 

फिटनेस को लेकर जूही चावला ने कभी कोई समझौता नहीं किया, तभी तो उनके चेहरे पर आज भी किसी यंग लड़की जैसा ही निखार है।

 

 

अक्षय कुमार

 

अक्षय भी उम्र बढ़ने के साथ-साथ और फिट व हैंडसम दिखने लगे हैं और पिछले कुछ सालों से अक्षय ने जिस तरह की मैच्योर व बेहतरीन फिल्में की हैं उनके चाहने वालों की लिस्ट और लंबी हो चुकी है। अक्षय भी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं।

 

 

रवीना टंडन

 

मस्त-मस्त गर्ल रवीना को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकता। अक्सर सामाजिक मुद्दों पर लोगों का सहयोग करने वाली रवीना ने अपने फैन्स को कभी निराश नहीं किया है।

 

 

अजय देवगन

 

बॉलीवुड के इस एक्शन हीरो की उम्र का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल काम है। दिनों दिन वो और फिट होते जा रहे हैं।

इन बॉलीवुड सितारों पर उम्र का असर नहीं हुआ है और यदि आप चाहते हैं कि आपके साथ ही ऐसा हो तो आज से ही स्वस्थ जीवनशैली अपना लें।

 

 

Advertisement


  • Advertisement