Advertisement

जब किरदार में इस कदर समा गए बॉलीवुड सितारे कि असली-नकली का फर्क करना हुआ मुश्किल

10:52 am 9 Jun, 2018

Advertisement

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्म संजू की काफी चर्चा हो रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर हूबहू संजय दत्त की कॉपी लग रहे हैं। फिल्म की रिलीज़ से पहले ही लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, लेकिन रणबीर कपूर के साथ ही फिल्म में उनकी मां का रोल कर रही मनीषा कोइराला के लुक ने सबको हैरान कर दिया। हाल ही में फिल्म का पोस्टर जारी किया गया, जिस्में मनीषा एकदम नर्गिस जैसी लग रही हैं, पल भर के लिए तो आप भूल जाएंगे की ये मनीषा हैं।

 

बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से काफी बायोपिक फिल्में बन रही हैं और दर्शकों को ये पसंद भी आती है।

 

बायोपिक फिल्मों में किरदार का गेटअप बहुत अहम होता है। जिस तरह रणबीर कपूर और मनीषा कोइराला अपने किरदार में पूरी तरह से ढल गए, वैसा ही कुछ इन सितारों ने भी किया था।

 

रणबीर कपूर

 

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए काफी मेहनत की है और ये बाद उनका लुक देखकर साफ हो जाती है। रणबीर बिल्कुल संजय दत्त की तरह दिख रहे हैं।

 

 

मनीषा कोइराला

 

लंबे समय बाद मनीषा कोइराला ने बड़े परदे पर वापसी की है और अपने पहले ही पोस्टर में वो लोगों के दिलों पर छा गई। 28 जून को रिलीज़ होने वाली फिल्म संजू में मनीषा ने नर्गिस दत्त का किरदार निभाया है।

 

 

फरहान अख्तर

 

2013 में एथलिट मिल्खा सिंह की ज़िंदगी पर बनी फिल्म में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था। एथलिट जैसी बॉडी बनाने के लिए फरहान ने जमकर पसीना बहाया इसी का नतीजा था कि फिल्म में वो हूबहू मिल्खा सिंह की तरह दिखें। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

 

 

विकास महांते

 

कम ही लोग जानते होंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी ‘मोदी काका का गांव’ नामक एक फिल्म बन चुकी हैं और ये फिल्म 29 दिसंबर 2017 की रिलीज हुई थी। इस फिल्म पर काफी विवाद भी हुआ था। फिल्म में विकास महांते नाम के अभिनेता ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था उन्हें देखने के बाद असली और नकली मोदी में अंतर करना मुश्किल हो गया था।


Advertisement
 

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बेहतरीन अभिनेता हैं और वो अपने हर किरदार को बड़ी शिद्दत से निभाते हैं। अपनी आने वाली बायोपिक फिल्म में वो शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के रोल में नज़र आएंगे। फिल्म के पोस्टर में नवाजुद्दीन बिल्कुल बाल ठाकरे ही लग रहे हैं। ये फिल्म 2019 तक रिलीज होगी।

 

 

अनुपम खेर

 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी एक फिल्म बन रही है और इमसें अनुपम खेर मनमोहन सिंह की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का पोस्टर आउट हो चुका है और इसे देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा कि ये अनुपम खेर हैं, क्योंकि वो एकदम मनमोहन सिंह लग रहे हैं।

 

 

आमिर खान

 

जी नहीं, आमिर खान गुरुदत्त की बायोपिक में काम नहीं कर रहें, बल्कि 2009 में आमिर खान ने एक खास फोटोशूट करवाया था, जिसमें उन्होंने गुरु दत्त का गेटअप किया था और इस तस्वीर में यकीनन वो गुरुदत्त ही लग रहे हैं।

 

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

 

बाल ठाकरे का किरदार निभाने जा रहे नवाजुद्दीन इससे पहले मशहूर लेखकर सआदत हसन मंटो का भी किरदार निभा चुके हैं और अपने इस गेटअप में वो बिल्कुल मंटो की तरह दिखे। कुछ विवादों की वजह से ये फिल्म देश में रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन पिछले साल मार्च यूट्यूब पर रिलीज हो चुकी है।

 

 

नील नितिन मुकेश

 

पिछले साल जुलाई  में एक फिल्म आई थी इंदु सरकार जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित मानी जाती है। इस फिल्म में नील नितिन मुकेश ने संजय गांधी का रोल किया था और काफी हद तक वो संजय गांधी लगे भी।

 

Advertisement


  • Advertisement