बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां कर चुकीं हैं न्यूड सीन्स, पर्दे पर उतार दिए थे पूरे कपड़े

2:09 pm 7 Jun, 2018

आज के दौर का सिनेमा तमाम तरह की रुढ़ियों के साथ-साथ कुछ हदों को भी तोड़ चुका है। बदलते समय के साथ सिनेमा में काफी बदलाव आया है। फिल्म जगत ने मौजूदा समय की नब्ज को पहचानकर एक ऐसा दर्शक वर्ग तैयार किया है, जो फिल्मों में एडल्ट और नेकेड सीन देखने का इच्छुक है। लिहाजा अब फिल्मों में ऑनस्क्रीन एक्सपोज करना आम बात हो गई है। टॉपलेस और न्यूड सीन्स देने में अब बॉलीवुड अभिनेत्रियां ज्यादा हिचकिचातीं नहीं, मगर एक वक्त ऐसा था जब ऑनस्क्रीन किसिंग सीन करने में भी अभिनेत्रियां सहम जाती थीं। यही वजह थी कि इन दृश्यों को फूलों के जरिए  प्रदर्शित किया जाता था।

हालांकि, हॉलीवुड फिल्मों की देखा-देखी अब हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों ने भी शर्म का चोला उतार दिया है। इनमें कुछ अभिनेत्रियां तो अश्लीलता की सारी हदें पार कर चुकीं हैं। ये खुलकर अंग प्रदर्शन करने में जरा भी संकोच नहीं करतीं।

फिल्मों में नेकेड और एडल्ट सीन्स कर चुकीं कुछ ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों पर डालते हैं एक नजर, जिन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया।

सिमी ग्रेवाल

सबसे पहले बात सिमी ग्रेवाल की जिन्होंंने बॉलीवुड में बोल्ड सीन्स की शुरुआत की। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में उनका एक फुली न्यूड सीन दिखाया गया था।

 

 

सनी लियोनी

एक दूसरी दुनिया से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने वाली सनी लियोनी ने फिल्मों में वैसे तो कई बोल्ड सीन किए हैं, लेकिन फिल्म ‘रागिनी एमएमएस 2’ में उन्होंने न्यूड सीन करके फिल्म जगत में अपनी एक खास पहचान बना ली थी।

 

 

शर्लिन चोपड़ा

बॉलीवुड में बतौर एडल्ट एक्ट्रेस अपनी पहचान बना चुकीं शर्लिन चोपड़ा ने फिल्म ‘कामसूत्र’ में  न्यूड सीन से सबको हिला कर रख दिया था। शर्लिन कई न्यूड फोटोशूट भी करा चुकीं हैं, जिन्हें वो इंस्टाग्राम के जरिए शेयर करती रहतीं हैं।

 

 

कल्कि कोचलिन

फिल्म ‘देव डी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कल्कि ने  फिल्म ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ में एक न्यूड सीन किया है।

 

 

पूनम पांडे

एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे अक्सर अपनी बोल्ड और सेक्सी तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में रहतीं हैं। फिल्म ‘नशा’ में एक न्यूड सीन देकर पूनम ने पर्दे पर आग लगा दी थी।

 

 

पाओली दाम

बंगाली फिल्म एक्ट्रेस पाओली दाम को फिल्म ‘हेट स्टोरी’ में कई न्यूड सीन करते देखा गया था। इस थ्रिलर फिल्म में उनके बोल्ड अंदाज को लेकर काफी चर्चा रही थी।

 

सीमा रहमानी

साल 2005 में आई फिल्म ‘सिंस’ में सीमा रहमानी पर फिल्माए गए एक दृष्य में वो पूरी तरह निर्वस्त्र थीं।

 

 

जीनत अमान

70 के दशक में आई फिल्म ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ में जीनत अमान ने कई बोल्ड सीन्स करके बॉलीवुड इंडस्ट्री मेंं तहलका मचा दिया था। उन्हें गुजरे जमाने की बोल्ड एक्ट्रेसेज में से एक माना जाता है।

 

अनु अग्रवाल

फिल्म ‘आशिकी’ से बॉलीवुड में डैब्यू करने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल भी पर्दे पर निर्वस्त्र हो चुकी हैं। उन्होंने फिल्म ‘द क्लाउड’ में कई बोल्ड सीन्स किए थे।

 

 

दीपा साही

फिल्म ‘माया मैमसाहब’ में एक्ट्रेस दीपा साही और शाहरुख खान पर एक बेड सीन फिल्माया गया था, जिसमें एक्ट्रेस दीपा सही पूरी तरह नेकेड थीं।

 

राधिका आप्टे

बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे कई फिल्मों में छोटे छोटे बोल्ड सीन्स दे चुकीं हैं।  फिल्म ‘पार्च्ड’ के कई सीन्स में राधिका नजर आईं थीं।

 

नंदना सेन

एक्ट्रेस नंदना सेन ने फिल्म  ‘रंग रसिया’ में कई बोल्ड सीन किए थे। इस फिल्म में एक्टर रणदीप हूडा के साथ कई दृश्यों में नंदना को निर्वस्त्र देखा गया।

 

 

फिल्मों में इस तरह के दृश्यों को देखने की इच्छा कहीं न कहीं हर किसी के मन में होती ही है। ऐसे में अगर फिल्मों में प्रदर्शित की जाने वाली नग्नता पर सवाल उठने लगे तो एक बार विचार जरूर करिएगा कि कहीं ये दृश्य हमारे ही चरित्र को तो प्रदर्शित नहीं कर रहे।

Discussions
Popular on the Web