बेहद खूबसूरत हैं भोजपुरी फिल्म अभिनेताओं की पत्नियां, देखिए तस्वीरें

2:24 pm 4 Jul, 2018

बीते कुछ वर्षों में भोजपुरी फिल्मों की लोकप्रियता किस कदर बढ़ी है, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एंटरटेनमेंट चैनलों की लाइन में अब भोजपुरी चैनल भी शामिल हो गए हैं। ये और बात है कि अभी भी भोजपुरी फिल्मों पर सस्ती लोकप्रियता के लिए अश्लीलता परोसने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन ऐसे बहुत से कलाकार हैं, जिनके अभिनय की धमक ने भोजपुरी फिल्मों को आज एक खास मुकाम पर पहुंचा दिया है। फिल्मों में अपने जौहर दिखा चुके इन भोजपुरी एक्टर के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन शायद ही कभी आपने इनकी पत्नियों के बारे में सुना हो। तो चलिए आपका परिचय इनकी खूबसूरत बेटर हाफ से करा देते हैं।

रवि किशन

अभिनेता रवि किशन भोजपुरी फिल्मों का बड़ा नाम है। 48 वर्षीय रवि किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। कम ही लोग जानते हैं कि उनका पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। रवि किशन फिल्मों के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं। जौनपुर के छोटे से गांव बिसुई में जनमें रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। भोजपुरी फिल्मों के साथ-साथ उन्होंने बहुत सी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

 

 

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी अभिनेता और गायक निदेश लाल यादव ने अपने करियर के दौरान बहुत सी हिट फिल्में दी हैं। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें निरहुआ के नाम से जाना जाता है। साल 2000 में इस भोजपुरी सुपरस्टार ने पाखी हेगड़े नाम की लड़की से शादी की थी।

 

पवन सिंह




भोजपुरी के सबसे लोकप्रिय गानों में से एक ‘लगावेलु जब लिपिस्टिक’ गीत गाने वाले मशहूर भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह मौजूदा समय में भोजपुरी फिल्म जगत के सबसे हिट एक्टर्स में से एक हैं। साल 2015 में पवन सिंह की शादी नीलम सिंह के साथ हुई थी, लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी पत्नी ने इसी साल आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद साल 2017 में उन्होंने ज्योति सिंह नाम की लड़की से बलिया में शादी कर ली थी।

 

मनोज तिवारी

अभिनेता से नेता बने एक्टर मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हैं। फिल्मों में बतौर एक्टर काम करने से पहले लगभग 10 साल तक वो भोजपुरी गायक के रूप में काम करते रहे। मनोज तिवारी की पत्नी का नाम रानी था। कुछ वर्ष साथ रहने के बाद मनोज तिवारी ने रानी से तलाक ले लिया था।

 

खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्मों के एक उभरते हुए कलाकार हैं। भोजपुरी फिल्मों में आज उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी फिल्मों में एक खास जगह बना चुके हैं। उनकी पत्नी का नाम  काजल रघवानी है और उनके दो बच्चे हैं।