‘संस्कारी बाबूजी’ कभी बोल्ड सीन भी दिया करते थे, इस मशहूर अभिनेत्री से रहा था अफेयर

author image
3:24 pm 10 Jul, 2018

‘संस्कारी बाबूजी’ सुनते ही हम सबके जहन में आलोक नाथ की छवि उभरती है। उन्हें ‘संस्कारी बाबूजी’ का टैग उनके किरदारों की वजह से मिला है। उन्होंने अपने करियर में अब तक लगभग 140 फिल्में और 15 से भी ज्यादा टीवी सीरियल्स किए हैं। इनमें से ज्यादातर में उन्होंने पिता का किरदार ही निभाया है, लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें टीवी पर निभाए गए बाबूजी के किरदारों से मिली। ‘संस्कारी बाबूजी’ पर कई जोक्स भी बने हैं। खास बात ये है कि उन्हें इस चीज का बुरा भी नहीं लगता।

 

 

भले ही आलोक नाथ की इमेज ‘संस्कारी बाबूजी’ की हो, लेकिन उन्होंने अपने करियर में रिस्क भी लिया है। पॉजिटिव इमेज होने के बावजूद वह कई फिल्मों जैसे ‘बोल राधा बोल’, ‘षड्यंत्र’ और ‘विनाशक’ में निगेटिव किरदारों में भी नजर आए हैं।

 

यही नहीं, उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में लव मेकिंग सीन भी दिए हैं। 1987 में आई फिल्म ‘कामाग्नि’ में आलोक नाथ टीना मुनीम के साथ रोमांस करते नजर आए थे। हालांकि, इससे उनके करियर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

 

 

1986 में आने वाले सीरियल ‘बुनियाद’ से उन्हें खासा पहचान मिली। इस शो में उनकी छोटी बहू का किरदार निभा रही एक जानी-मानी अभिनेत्री से उनका अफेयर रहा।

 




 

हम यहां बात कर रहे हैं नीना गुप्ता की। कहा जाता है कि बुनियाद की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हुआ, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका।

 

दोनों ही अपने करियर पर ध्यान देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने ब्रेकअप करने का फैसला लिया। नीना और आलोक ने ‘गांधी’ (1982) और ‘अंत’ (1994) में साथ में काम किया हुआ है।

 

 

एक इंटरव्यू में आलोकनाथ ने खुद कहा था कि उन्होंने जवानी में खूब एंजॉय किया है। उनकी गर्लफ्रेंड्स बहुत क्रेजी हुआ करती थीं।

 

 

10 जुलाई 1960 को दिल्ली में जन्में आलोकनाथ 61 साल के हो गए हैं। जो अलोक नाथ हमें आज टीवी पर नजर आते हैं, वो असल जिंदगी में एकदम अलग हैं । आलोकनाथ फिलहाल अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उनका कहना है कि वो हॉलिडे, मूवी और अपने ड्रिंक्स बहुत एन्जॉय करते हैं।