Advertisement

किसी बड़े होटल में नहीं, बल्कि उत्तराखंड के इस मंदिर में होगी आकाश अंबानी और श्लोका की शादी!

author image
5:51 pm 10 Aug, 2018

Advertisement

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी अपनी दोस्त श्लोका मेहता के साथ इस साल दिसंबर में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। अब अंबानी परिवार में होने जा रही शादी की बात है तो लोगों को लग रहा होगा की ये शादी राजसी अंदाज में किसी भव्य लोकेशन या फिर बड़े होटल में होगी। लेकिन जो खबर आ रही है उसके मुताबिक, आकाश और श्लोका उत्तराखंड के एक मंदिर में शादी करने जा रहे हैं।

 

 

खबर है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और श्लोका की शादी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में होगी।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही श्लोका ने ही त्रियुगीनारायण मंदिर में विवाह करने की इच्छा जाहिर की।

 

 

जानकारी के मुताबिक, रिलायंस ग्रुप की टीम भी इस मंदिर का दौरा कर चुकी है और अब मंदिर को शादी के लिए तैयार किया जा रहा है।

 

कई मशहूर हस्तियों की हो चुकी है इस मंदिर में शादी

 


Advertisement
त्रियुगीनारायण मंदिर में इससे पहले टीवी कलाकार कविता कौशिक, उत्तराखंड के राज्यमंत्री डा. धनसिंह रावत, आइएएस अपर्णा गौतम शादी के बंधन बंध चुके हैं। और अब अंबानी परिवार के बड़े बेटे की शादी के बाद यकीनन इस मंदिर की लोकप्रियता में इजाफा होगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

उत्तराखंड के धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि इस शादी से निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा। तेजी से यह जगह देश दुनिया की नजरों में होगी।

 

जानिए क्यों इतना खास है यह मंदिर

 

उत्तराखंड सरकार इस मंदिर को वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित कर चुकी है। समुद्रतल से 9000 फीट पर स्थित मंदिर को लेकर मान्यता है कि भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह इसी मंदिर में हुआ था।

 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिस अग्निकुंड के आसपास भगवान शिव और पार्वती ने सात फेरे लिए थे, उसमें तीन युगों से लगातार अग्नि जल रही है। इसीलिए इस मंदिर का नाम त्रियुगी है।

 

 

त्रियुगी नारायण मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां जो जोड़ा सात फेरे लेता है, उनका साथ सात जन्मों तक बना रहता है। दोनों का वैवाहिक जीवन सुखद और आबाद रहता है।

Advertisement


  • Advertisement