Advertisement

नेताओं ने भूख हड़ताल के दौरान उड़ाई बिरियानी और शराब, तस्वीरें वायरल

author image
2:52 pm 4 Apr, 2018

Advertisement

भूख हड़ताल या अनशन का मतलब भूखे रहकर आंदोलन को एक दिशा देना होता है। इस दौरान आंदोलनकारी अन्न-जल का त्याग कर देते हैं। हाल के दिनों में समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे अपने भूख हड़ताल व अनशन की वजह से चर्चा में रहे थे। अन्ना देश भर में किसानों की दुर्दशा और अन्यान्य मुद्दों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन पर बैठे हुए थे।

 

 

इस दौरान डॉक्टरों की टीम लगातार अन्ना का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही थी, क्योंकि वह न तो अन्न ग्रहण कर रहे थे और न ही जल। यही वजह है कि उनका स्वास्थ्य दिनों दिन गिर रहा था। उनका वजह कम हो रहा था।

 

 

अब बात दक्षिण भारत में चल रहे एक अनशन की।

 

कावेरी जल बंटवारे को लेकर तमिलनाडु में लोगों में आक्रोश है। लोगों के इस आक्रोश को भुनाने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दल अपने तरीके से प्रयासों में लगे हैं। इस मुद्दे पर AIADMK के कार्यकर्ताओं ने 3 अप्रैल को अलग-अलग जिलों में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल का ऐलान किया था। हालांकि, यह भूख हड़ताल सिर्फ कहने भर के लिए अनशन था। आरोप है कि AIADMK के कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल के दौरान लंच ब्रेक लिया जमकर बिरियानी और शराब उड़ाई।

 

ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि सोशल मीडिया पर दावे किए जा रहे हैं।


Advertisement
 

 

टॉपयप्स इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये तस्वीरें वेल्लोर, कोयंबटूर और सलेम की हैं।

 

इस मामले में रिपब्लिक टीवी की यह रिपोर्ट काबिले-गौर है।

 

 

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम खुद भूख हड़ताल में शामिल हुए थे और इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तमिलनाडु सरकार की पूरी कैबिनेट ही इस भूख हड़ताल में शामिल हुई थी।

Advertisement


  • Advertisement