कभी कॉल सेंटर में काम किया करती थी बॉलीवुड की यह हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस

6:56 pm 27 Apr, 2018

रुपहले पर्दे पर संघर्ष की कई कहानियां काल्पनिक और बनावटी लगती हैं। लेकिन फिल्मों में इन किरदारों को निभाने वाले कलाकारों के अतीत से जुड़ी संघर्ष की कुछ ऐसी सच्ची कहानियां हैं, जिन्हें सुनकर आप जान जाएंगे कि पर्दे के पीछे का इनका सफर जितना आसान लगता है, असल में उतना है नहीं।

हम बॉलीवुड की एक ऐसी ही ग्लैमरस एक्ट्रेस की ज़िंदगी के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले काफी जद्दोजहद किया। लेकिन आज उनका नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेज में शुमार है। हम बात कर रहे हैं जरीन खान की।

 

 

 

जरीन की दिलकश अदाओं के कायल शायद ये नहीं जानते होंगे कि  बॉलीवुड की ये सुपरहॉट एक्ट्रेस कभी एक छोटे से कॉल सेंटर में नौकरी किया करती थीं।

 

 

इन दिनों बॉलीवुड में अपनी अदाओं का कहर ढाह रहीं जरीन खान एक साधारण से परिवार से हैं। फिल्मों में आने से पहले उनका जीवन बेहद संघर्षमय रहा।

 

कुछ सालों पहले वो फिल्मी चकाचौंध से दूर एक आम लड़की की जिंदगी गुजार रहीं थीं। बॉलीवुड से मिले स्टारडम को पाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा।

 




जरीन का जन्म 14 मई 1984 में एक मध्यमवर्गीय पठानी परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी पढ़ाई अपने कस्बे में ही पूरी की। इसके बाद उन्होंने उच्च शिक्षा रिजवी कॉलेज ऑफ साइंस से पूरी की।

 

कम ही लोग जानते होंगे कि एक समय ऐसा भी था जब जरीन खान फिल्म अभिनेत्री नहीं, बल्कि एक डॉक्टर बनना चाहतीं थीं। लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उनका ये सपना अधूरा रह गया। घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मजबूरन उन्हें कुछ समय के लिए एक कॉल सेंटर में नौकरी करनी पड़ी।

 

 

 

फिल्मों में आने से पहले जरीन का वजन काफी ज्यादा था। जरीन ने वर्कआउट कर अपने फिगर को मेंटेन किया और मॉडलिंग में हाथ आजमाना शुरु कर दिया।

 

मॉडलिंग के दौरान उन्हें सलमान ने अपनी फिल्म ‘वीर’ के लिए साइन किया। सलमान के साथ फिल्म में स्क्रीन शेयर कर डेब्यू करना जरीन के लिए किसी सपने के सच हो जाने से कम नहीं था।

 

इसके बाद जरीन ने सलमान की फिल्म ‘रेडी’ में कैरेक्टर ढीला गाने पर आइटम गाना भी किया। जरीन बॉलीवुड में ‘हेट स्टोरी-3’ और ‘वजह तुम हो’ जैसी बोल्ड फिल्में भी कर चुकी हैं।

 



Discussions
Popular on the Web