Advertisement

आखिर ऐसा क्या हुआ कि जूही ने ऐन मौके पर आमिर को KISS करने से मना कर दिया !

author image
5:15 pm 27 Apr, 2018

Advertisement

1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ को रिलीज हुए 30 साल पूरे होने वाले हैं। यह फिल्म 29 अप्रैल 1988 को बड़े पर्दे पर उतरी थीं। मंसूर खान की डायरेक्शन में बनीं ये फिल्म उस वक्त की सुपर ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी। फिल्म में बेहतरीन अभिनय से लेकर इसके गाने लोगों की जुबान पर आज भी काबिज हैं।

 

 

इस फिल्म से आमिर खान और जूही चावला ने बतौर लीड स्टार डेब्यू किया था। इस फिल्म के रिलीज़ के साथ ही आमिर और जूही रातों रात स्टार बन गए।

 

इन दोनों युवा कलाकारों ने फिल्म जगत को अपने अभिनय से चौंका दिया था। दोनों की क्यूट जोड़ी को लोगों ने पसंद किया। लेकिन इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा भी किस्सा है, जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो।

 

 

इस सुपरह‍िट फिल्म की शूटिंग के किस्से को याद करते हुए डायरेक्टर मंसूर खान ने एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

 

ये किस्सा फिल्म के किसिंग सीन से जुड़ा है। दरअसल, स्क्रिप्ट की डिमांड के अनुसार, फिल्म के गाने ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला को आमिर को गाल और माथे पर चूमना था। लेकिन ऐन मौके पर जूही ने किस करने से मना कर दिया।

 

 

जूही के इंकार के बाद फिल्म के डायरेक्टर  इतना परेशान हो गए कि उन्होंने सेट पर  पूरी यूनिट से बोल दिया कि कोई काम नहीं होगा, सब रोक दो। इस तरह से करीबन 10 मिनट तक शूटिंग रुक गई।


Advertisement
 

 

इसके बाद डायरेक्टर मंसूर खान खुद जूही को समझाने पहुंचे और उन्हें स्क्रिप्ट कि डिमांड के बारे में कई देर तक उन्हें समझाया।

 

आखिरकार थोड़ी देर बाद जूही को समझ आया कि ये स्क्रिप्ट की डिमांड है और वह अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते  इस सीन को करने के राजी हो गईं।

 

 

इस किस्से के बारे में बात करते हुए फिल्म के डायरेक्टर मनसून खान कहते हैंः

 

“हम फिल्म के गाने ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग कर रहे थे। मैंने जूही को इस सीन के बारे में जानकारी दी, जिसमें उन्हें आमिर खान को लीन बैक, फिर गाल, दूसरे गाल और इसके बाद माथे पर किस करना था। बाद में मेरे असिस्टेंट ने मुझे बताया कि जूही ने इस सीन को करने से इनकार कर दिया है। यह बात सुनकर मैंने सभी को अपने काम छोड़कर बैठ जाने के लिए कहा। 10 मिनट के बाद जब मुझे पता चला कि जूही इस सीन को करने के लिए राजी हैं तो हमने दोबारा से शूटिंग शुरू की।”

 

इतनी मशक्कत के बाद आखिरकार ये सीन शूट किया गया।

 

 

गौरतलब है कि फिल्म रिलीज के बाद से ही आमिर और जूही की जोड़ी पसंद की जाने लगी। इस फिल्म ने इंडस्ट्री को दो बड़े स्टार आमिर खान और जूही चावला दिए। .

Advertisement


  • Advertisement