Advertisement

गजब! 6 साल का यह बच्चा हर साल कमाता है 71 करोड़ रुपए

5:30 pm 14 Dec, 2017

Advertisement

हम जब छोटे होते हैं तो सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा जाता है। परीक्षा में मिले नंबर ही हमारी कमाई होती है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि महज 6 साल की उम्र में एक बच्चा इतनी कमाई कर लेता है कि उतना सोचना भी गुनाह हो जाए !

 

जी हां! नन्हा सा रायन सालाना 71 करोड़ रुपए कमाता है, वह भी अपने क्यूट-क्यूट यूट्यूब वीडियो के माध्यम से।

 

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे संभव है। आइए हम आपको डिटेल बताते हैं-

 

रायन नाम का यह लड़का फोर्ब्स द्वारा जारी टॉप 10 यूट्यूब सिलेब्रिटीज़ में से 11 मिलियन डॉलर (करीब 71 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ 9वें स्थान पर काबिज है।

 

 

‘रायन टॉयज़ रिव्यू’ के नाम से चैनल यूट्यूब पर बेहद ही लोकप्रिय है। रायन इसका होस्ट है और उसके परिवार के लोग उसकी मदद करते हैं। दरअसल रायन खिलौनों का रिव्यू करता है।

 


Advertisement
 

अमेरिका का रहने वाला रायन यूट्यूब का सबसे कम उम्र का स्टार बन चुका है। शुरू-शुरू में रायन को खिलौने के साथ खेलते हुए वीडियो अपलोड की जाती थी लेकिन लेकिन बाद में रायन ने खिलौनों की समीक्षा शुरू कर दी।

 

बता दें कि रायन के यूट्यूब चैनल पर इस वक्त करीबन 10 मिलियन (1 करोड़) सब्सक्राइबर्स हैं।

 

रायन के परिवार द्वारा ये चैनल जुलाई 2015 में शुरू किया गया था। इस चैनल का सबसे पॉपुलर विडियो ‘जायंट एग सरप्राइज़’ का रिव्यू है, जिस पर 80 करोड़ से ज्यादा व्यूज़ हैं।

 

 

इस छोटी सी उम्र में रायन को खुद ठीक से पता नहीं होगा कि वो कितना फेमस हो चुका है। उसकी मम्मी ने इस यूट्यूब चैनल की लोकप्रियता को देखते हुए अपनी जॉब छोड़ दी और पूरा ध्यान चैनल पर लगाया। लिहाजा खेलते-खेलते रायन एक बड़ी रकम की कमाई कर लेता है।

 

Advertisement


  • Advertisement