फिलहाल भारत नहीं लौटेगा जाकिर नाइक, समर्थन में तृणमूल कांग्रेस नेता

author image
9:10 am 12 Jul, 2016

विवादों में घिरे मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक ने भारत लौटने से इन्कार कर दिया है। नाइक को सोमवार को ही भारत लौटना था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि वह अगले दो-तीन सप्ताह तक यहां नहीं आ सकेगा।

इसके साथ ही जाकिर नाइक के कथित प्रेस कॉन्फ्रेन्स को भी अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है। नाइक अब अफ्रीका जाने की योजना बना रहा है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका के कैफे पर हुए आतंकवादी हमलों में शामिल आतंकियों के नाइक से प्रेरित होने की खबरों के बाद इस विवादास्पद प्रचारक पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है।

भारत में जाकिर नाइक के खिलाफ जांच चल रही है। वहीं, बांग्लादेश में उसके ‘पीस टीवी’ के प्रसारण पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।

इस बीच, जाकिर नाइक ने अपने एक ताजा बयान में कहा है कि वह बेकसूर है। नाइक ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा है कि मीडिया दुनिया का सबसे ताकतवर हथियार है। यह किसी हीरो को विलेन में बदल सकता है और विलेन को हीरो बना सकता है।

नाइक ने यह भी दावा किया है कि अब तक किसी भारतीय एजेन्सी ने जांच के संदर्भ में उससे सम्पर्क नहीं साधा है।


दूसरी तरफ, जाकिर नाइक को गिरफ्तार करने की मांग जोर पकड़ रही है। शिवसेना ने मांग की है कि इस विवादित इस्लामिक प्रचारक को भारत लौटते ही गिरफ्तार किया जाए।

शिवसेना का कहना है कि नाइक का सामाजिक कार्य जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की गतिविधियों की तरह है।

जाकिर नाइक को अब राजनीतिक समर्थन भी मिलने लगा है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रमुख नेता इद्रीश अली ने नाइक का समर्थन का करते हुए कहा है कि उस पर प्रतिबंध लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा।

अली ने कहा कि जाकिर नाइक किसी भी तरह से आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देते। उन पर ये आरोप गलत हैं।

Discussions



TY News