जाकिर नाइक की संपत्ति पर बड़ा खुलासा; 3 अलग-अलग खातों में विदेश से जमा हुए 60 करोड़ रुपए

author image
3:53 pm 11 Aug, 2016


विवादास्पद धार्मिक गुरु जाकिर नाइक को लेकर मुंबई पुलिस की जांच के बाद जो सामने आया है वो चौकाने वाला है। जांच में सामने आया है कि जाकिर नाइक के बैंक खातों में पिछले तीन सालों में तीन अलग-अलग देशों से 60 करोड़ रुपये आए हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि जाकिर की चार कंपनियां भी हैं, जिसके डायरेक्टर उनके परिवार के अलग-अलग लोग हैं। नाइक के परिवार के सदस्यों से जुड़े पांच बैंक खातों में यह रकम जमा कराई गई है।

पुलिस ने पैसों के लेन-देन की जांच की और ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी हासिल की। पुलिस का कहना है:

 “हमें अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह पैसा किस मकसद से उनके खातों में जमा कराया गया। हमने जांच की और इस लेन-देन का पता लगाया।”

अधिकारी ने साफ किया कि जिन बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया है वे नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के नहीं बल्कि नाइक के निजी खाते हैं। हालांकि इस सिलसिले में IRF के दूसरे अधिकारियों से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है।

जांच अधिकारी का कहना है कि वह जाकिर नाइक से इस मामले में पूछताछ कर सकते हैं। वह आय के साधनों, बैंक खातों में पैसा जमा कराने वालों और नाइक के बीच संबंधों की भी पड़ताल करेंगे।


पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग से इन कंपनियों का विवरण मांगा हैं। पुलिस इन कंपनियों को मिलने वाली फंडिंग की भी जांच कर रही है। पूरी जानकारी मिलने के बाद जाकिर के परिवार के लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी।

ज़ाकिर नाइक अपने विवादित बयानों से चर्चा का विषय रहे हैं। उन पर आरोप है कि ढाका में हुए आतंकी हमले के आतंकी नाइक के उपदेशों से प्रभावित थे।

Popular on the Web

Discussions