मासूम चेहरों से धोखा खा जाएंगे आप, ये हैं दुनिया की 6 सबसे खतरनाक महिला आतंकवादी

4:11 pm 9 Feb, 2016

मासूम चेहरों के पीछे है शैतानी दिमाग। आप भले ही यकीन नहीं कर पा रहे हों, लेकिन यह सच है। हाल के दिनों में ऐसी महिलाओं का नाम सामने आया है जो भले ही मासूम लगती हैं, लेकिन वे आत्मघाती हमलों से लेकर आतंक की साजिश रचने में मुख्य रूप से शामिल रही हैं। यहां हम आपको उन 6 खूबसूरत हसीनाओं के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने काले कारनामों से दुनिया में आतंक का माहौल कायम किया है।

1.

हयात बोमेदिएन का बचपन तकलीफों में गुजरा था। वर्ष 2009 में वह इस्लामिक स्टेट से जुड़े एमेदी कौलीबेली के सम्पर्क में आई। कई अपराधों में शामिल रहा एमेदी जेल काट चुका था वह आतंकवाद की दुनिया में शामिल हो रहा था। हयात ने उससे शादी कर ली और वह भी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गई। इस खूबसूरत हसीना पर वर्ष 2015 के जनवरी महीने में पेरिस के एक सुपरमार्केट पर अटैक करने व लोगों की हत्या में पति की मदद करने का आरोप है।

Suspect's Wanted In Connection With Paris Terrorist Attacks

2.

ब्रिटेन की रहने वाली समांथा ल्यूथवेट को व्हाइट विडो भी कहते हैं। वह लंदन के 7/7 अटैक के आरोपी सुसाइड बॉम्बर जरमेन लिंडसे की विधवा है और उसे इन धमाकों की जानकारी पहले से ही थी। सिर्फ 11 साल की उम्र में ही समांथा का झुकाव इस्लाम की तरफ हो गया। लंदन यूनिवर्सिटी से स्नातक समांथा ने 2002 में जरमेन से शादी की। उस पर महिलाओं को आत्मघाती हमले का प्रशिक्षण देने का आरोप है।

Samantha Lewthwaite 2

3.

सैली जोन्स ने अपना करियर शुरू किया था गर्ल रॉक बैंड ‘क्रंच’ के साथ एक गिटारिस्ट के रूप में। अब वह इस्लामिक स्टेट से जुड़ गई है। नाम बदल कर कर लिया है उम्म हुसैन ब्रितानिया उर्फ मिस टेरर। दो बच्चों की मां सैली ने इस्लामिक स्टेट के हैकर जुनैद हुसैन से शादी कर ली। वर्ष 2013 में सीरिया गई सैली अब इस्लामिक स्टेट के लिए ऑनलाइन रिक्रूट करती है।

sally jones 3

4.

वर्ष 2001 में येरुशलम के सबाहरो रेस्टोरेन्ट पर हुए आतंकवादी हमले में 15 लोग मारे गए थे। अहलाम ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और उसे उम्रकैद की सजा हुई थी।

ahlam tamimi 4

5.

जोएन चेसिमार्ड खुद को एक्टिविस्ट बताती है और पिछले 37 साल से फरार चल रही है। वर्ष 1979 में जेल से फरार होने वाली जोएन को असाता शकूर के नाम से भी जाना जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो वह वर्ष 1984 से क्यूबा में रह रही है और उसे वहां की सरकार का संरक्षण प्राप्त है। एफबीआई ने उस पर 12 करोड़ रुपए का इनाम रखा है।

Joan Chesimard 5

6.

इस अमेरिकी महिला को ‘जेहाद जेन’ नाम से भी जाना जाता है। वर्ष 2005 में इस्लाम धर्म अपनाने वाली कॉलीन ला-रोज के बारे में कहा जाता है कि वह अल कायदा से जुड़ी हुई है। जेहाद जेन को आतंकवादियों की मदद करते, स्विडिश कलाकार की हत्या की योजना बनाने और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहने के जुर्म में 10 साल की सजा हुई थी।

6

Discussions


TY News