कभी भी छिड़ सकता है परमाणु युद्ध, वैश्विक शांति को खतरा

author image
3:29 pm 19 Apr, 2017

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु युद्ध के हालात पैदा होने से वैश्विक शांति के लिए बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के उपराजदूत किम इन योंग ने अमेरिका को धमकी भरे लहजे में कहा है कि उनका देश अमेरिका द्वारा थोपे गए किसी भी तरह के युद्ध पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

korea

उत्तर कोरिया के उपराजदूत किम इन योंग presscdn

उन्होंने आगे कहा कि उनका देश प्रति सप्ताह परमाणु परीक्षण करेगा। अगर अमेरिका ने उकसाने की कोशिश की तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उत्तर कोरिया अमेरिका  पर परमाणु हमला करने में जरा भी संकोच नहीं करेगा।

उन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप में पैदा हुए परमाणु युद्ध के हालात के लिए सीधे तौर पर अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि किसी भी वक्त विनाशकारी परमाणु युद्ध छिड़ सकता है।

north korea


वहीं, बीबीसी से अपनी बातचीत में उत्तर कोरिया के उपविदेश मंत्री हन सोंग-र्योल ने साफ‍ कर दिया है कि वह अमेरिका की किसी भी धमकी से डरने वाले नहीं हैं। हन सोंग-र्योल ने कहा कि अगर अमेरिका ने सैन्य कार्रवाई की तो इसके उसे गंभीर परिणाम युद्ध के रूप में झेलने होंगे।

आपको बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को ‘सही व्यवहार करने’ और माइक पेंस ने उसके मिसाइल परीक्षणों को लेकर ‘रणनीतिक सहनशीलता के खत्म’ होने की बात कही थी।

Discussions



TY News