पश्चिम बंगाल के वर्दवान में 650 बम बरामद, राज्य में 10 हजार से अधिक गिरफ्तार

author image
7:15 pm 19 Jul, 2016


पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चलाए गए अभियान में कम से कम 650 बम, 85 आग्नेयास्त्र सहित बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किए गए हैं।

पिछले कई दिनों से जारी इस अभियान में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो कानून-व्यवस्था के लिए खतरा बने हुए थे। अकेले वर्दवान जिले में 1100 से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

वर्दवान शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर मंगलकोट इलाके के कल्याणपुर गांव में एक ही घर से 123 बम बरामद होने की खबर है। इस गांव में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलकोट के ही निकट एक अन्य गांव केन्द्रा में पुलिस ने बमों का जखीरा बरामद किया, जिसमें 107 बम थे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर चलाए जा रहे इस अभियान के तहत रंगदारी और सिंडिकेट राज चलाने वालों को भी नहीं बख्शा जा रहा है।

इस बात जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा कहा कि आमतौर पर एक जिले में अभियान चलाए जाने पर अपराधी दूसरे जिले में जाकर छिप जाते हैं। इसलिए पूरे राज्य में अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।


गौरतलब है कि वर्दवान जिला नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेन्सी के राडार पर तब आया था, जब खागरागढ इलाके में हुए बम धमाके में दो संदिग्ध आतंकवादी मारे गए थे। NIA ने तब कहा था कि ये आतंकवादी दुर्गा पूजा के दौरान हमला करना चाह रहे थे।

पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बड़ी संख्या में बम बरामद किए गए हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News