इस रेस्टोरेंट में टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना पड़ेगा; ऐसे ही अजीब हैं कुछ और रेस्टोरेंट

author image
2:08 pm 17 Dec, 2015

जब कभी किसी रेस्टोरेंट मे जाकर खाना खाने की बात आती है, तो हमारे ज़हन में लज़ीज़ पकवान, बेहतर सर्विस और सॉफ सफाई की बात आती है। लेकिन भारत में कुछ ऐसे भी रेस्टोरेंट हैं जो आपको अपने बेहतरीन पकवान के साथ उनका अनूठा थीम आपको ज़रूर भौचक्का कर देगा। तो आइए जानते हैं इन अनूठे तरह के रेस्टोरेंट के बारे में।

 

1. लीजिए ऑटो में पकवानों का मज़ा।

मुंबई के फिरंगी ढाबे की खास बात यह है की यहां आपको खाना ऑटो में परोसा जाता है। बेफिकर रहिए ये ट्रैफिक के धूल-धक्कड़ से दूर है आप यहां विदेशी पकवानों का मज़ा उठा सकते हैं।

 

2. टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना पड़ेगा खाना।

अरे घबराने की ज़रूरत नही है। दरअसल, अहमदाबाद का यह नेचर्स टॉयलेट कैफे, टॉयलेट थीम पर बना है। इस रेस्टोरेंट में 1950 के दशक के यूरिनल्स वाला टॉयलेट गार्डन भी है।

 

3. कभी कैदियों के साथ भी लुफ्त उठाइए रोटियों का

नही ! हम आपको किसी जेल नही भेज रहे। दरअसल चेन्नई का यह रेस्टोरेंट अपने कैदी किचन के लिए जाना जाता है। जेल की थीम पर बने इस रेस्टोरेंट में आप बस जेलर और कैदियों के साथ अपने मनपसंद व्यंजन का लुफ्त उठाइए।

 

4. अंतरिक्ष यान पर खाने का अपना ही मज़ा।

यह है बेंगलुरु का नासा रेस्टोरेंट। यहां का इंटीरियर अंतरिक्ष यान की तरह है। तो बस तैयार हो जाइए उन ख़ास लम्हों के लिए जब एस्ट्रोनॉट बने वेटर आपको मेनू कार्ड देकर आपसे ऑर्डर लेंगे। है न कमाल?


 

5. अगर सिनेमा के दीवाने हैं तो आप यहां आइए।

हैदराबाद का 70 एमएम रेस्टोरेंट की चमचमाहट अलग ही है। अपने नाम के मुताबिक, यहाँ सिनेमा से जुड़ी हर छोटी बड़ी पहलुओं पर ध्यान दिया गया है। बैले , कैबरे और जगमगाती रोशनी का कॉकटेल आपको मंत्रमुग्ध कर देगा।

6. तिहाड़ जेल में लंच कैसा रहेगा।

तिहाड़ जेल के थीम पर बना तिहाड़ फूड कोर्ट निराला ही है। इस रेस्टोरेंट में तिहाड़ जेल के कैदी ही वेटर होते हैं।

 

7. मुर्दों के साथ डिनर का भी प्लान बनाइए कभी।

सुनने में ज़रूर अजीब लग रहा होगा, लेकिन अहमदाबाद का न्यू लकी रेस्टोरेंट किसी कब्रिस्तान से कम नही। रेस्टोरेंट के मालिक क्रिस्नन कुट्टी का मानना है कि कब्रों में दफन मुर्दें रेस्टोरेंट के लिए भाग्यशाली हैं। इस रेस्टोरेंट में आपको ढेर सारी क़ब्रें मिल जाएंगी।

8. इस रेस्टोरेंट में करना है डिनर तो बनना पड़ेगा अंधा।

कमाई के लिए लोग क्या-क्या नही करते हैं। अजीबो-ग़रीब रेस्टोरेंट की लिस्ट में ये रेस्टोरेंट कुछ ऐसा ही है यहां आपको बन जाना पड़ेगा अन्धा। घोर अंधेरे में अगर खाने का मज़ा लेना है, तो अहमदाबाद के इस रेस्टोरेंट में आइए।

9. हाईजैक होने के लिए हो जाइए तैयार।

घबरायें नही। आपको कुछ नही होगा। दरअसल, अहमदाबाद का ये रेस्टोरेंट एक घूमता-फिरता रेस्टोरेंट है। हाईजैक कैफे नाम से मशहूर यह रेस्टोरेन्ट बस आपको 1-2 घंटे घुमा फिरा कर अपने बेहतरीन व्यंजनों से चटकारे लगवाने पर मजबूर कर देगा।

 

10. यह बार शेयर मार्केट से कम नही।

मुंबई के द बार स्टॉक एक्चेंज अपने नाम के हिसाब से ही शेयर मार्केट की तरह काम करता है। यहां पर शराब के दाम, लोगों की डिमांड के हिसाब से घटता बढ़ता रहता है।

Discussions



TY News