उत्तराखंड में झमाझम बारिश, बुझी जंगलों की आग

author image
2:28 pm 4 May, 2016


उत्तराखंड में कई महीनों से दहक रही भीषण आग के बीच राहत की बौछार कल उत्तराखंड में पड़ी। उत्तराखंड के कई इलाकों में मंगलवार की बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है।

राहत की बात यह है कि उत्तराखंड में मंगलवार से लगातार हो रही बारिश के वजह से कई दिनों से जंगलों में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

इसी बीच, हिमाचल से भी राहत की खबर है। यहां लगी आग पर भी काफी हद तक काबू पा लिया गया है। मंगलवार को यहां हुई बारिश से कई जगहों पर लगी आग बुझ गई है, लेकिन अभी भी यहां के 6 जिलों सोलन, सिरमौर, उना, बिलासपुर, कांगड़ा, और चंबा में आग की खबर है, जिसे बुझाने की कोशिश जारी है।

उत्तराखंड के कई इलाकों में मंगलवार की बारिश के बाद बुधवार सुबह भी पिथौरागढ़ नैनीताल और चमोली जिले के कई इलाकों में बारिश हुई।

rain

amarujala


कई दिनों से वायुसेना के हेलीकॉप्टर, NDRF, SDRF की टीमें जंगलों में लगी आग को बुझाने की कवायद में लगीं थीं।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, नैनीताल में बुधवार सुबह रिमझिम बारिश होती रही। वहीं चमोली स्थित वेदनी बुग्याल सहित कई ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश होने से करीब दो महीने बाद आसमान में छाई धुंध साफ हुई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, चमोली जिले के जिला मुख्यालय सहित पीपलकोटी, जोशीमठ, पोखरी और घाट क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई। वहीं, उत्तरकाशी जिले में हुई बारिश से तापमान 30 से 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में लगी आग में करीबन 2800 हेक्टेयर जंगल आग की चपेट आ गए। जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हुए।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News