देसी छोरे से ब्याह रचाने हिन्दुस्तान आ पहुंची एक फिरंग

5:21 pm 14 Apr, 2016

आमतौर पर फेसबुक पर पनपे प्यार को लोग गंभीरता से नहीं लेते, लेकिन यह घटना आपको सोशल नेटवर्क पर पनपे प्यार को गंभीरता से लेने पर बाध्य कर देगी। वे पहली बार फेसबुक पर मिले थे। दोस्ती हुई और फिर प्यार।

मोहब्बत का सुरूर कुछ इस कदर छाया कि प्रेमिका सात समुन्दर पार से अपने प्रेमी से मिलने आ पहुंची और फिर शादी कर ली। यह सच्ची घटना है गुजरात के अहमदाबाद की।

41 वर्षीय अमेरिकी नागरिक एमिली और गुजरात के रहने वाले 21 साल के हितेश पहली बार फेसबुक पर ही मिले थे। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। दोस्ती बढ़ी और फिर प्यार हो गया।

प्यार में हितेश की टूटी-फूटी अंग्रेजी कभी बाधक नहीं बनी।

जब बात आगे बढ़ी तब एमिली अहमदाबाद आ गई। वह हितेश और उसके परिजनों से मिली। हितेश के लिए परिजनों को मनाना टेढी खीर था, लेकिन बाद में वह मान गए। और इन दोनों की शादी चोटिला मंदिर में करा दी गई।

एमिली अमेरिकी शहर मोन्टाना में रहती है और वहां स्वास्थ्य संयोजक का काम करती है। हितेश ने सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई की है और बेरोजगार है। वह अपने परिवार के साथ पूर्वी अहमदाबाद इलाके में रहता है।


तमाम सुख-सुविधाएं छोड़कर भारत आई एमिली का कहना है कि हितेश के पास पैसे नहीं हैं, लेकिन पैसों से खुशियां नहीं खरीदी जा सकतीं।

वह कहती हैंः “मेरा पति मुझसे प्यार करता है, यही बात मेरे लिए सबसे अधिक मायने रखती है।”

हितेश का कहना है कि एमिली का स्वभाव उसे बहुत अच्छा लगता है। उसने कहा कि उसके पास पासपोर्ट नहीं है, यह बात जब उसने एमिली को बताई तो वह खुद उसके पास आ गई।

Discussions



TY News