यह युवा खिलाड़ी वर्ल्ड अल्टीमेट चैंपियनशिप में भारत का करेगा नेतृत्व

author image
6:21 pm 25 Jul, 2016


इतिहास में पहली बार, भारत की अंडर-20 टीम ने वर्ल्ड जूनियर अल्टीमेट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है। जल्द ही यह टीम पोलैंड के व्रोक्ला में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करती हुई नजर आएगी।

Frisbee

अगस्त के पहले सप्ताह में होने वाले इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय टीम की अगुवाई 16 साल की उम्र के गुरुमूर्ति करेंगे। गुरुमूर्ति तीन सालों से भारतीय अल्टीमेट टीम से जुड़े हुए हैं।

गुरुमूर्ति दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। वह पिछले साल क्वालीफाई हुई अंडर-23 टीम का भी हिस्सा थे।

इस खेल के लिए अपने जूनून को लेकर गुरुमूर्ति का कहना है कि उनका इस खेल के प्रति झुकाव तब शुरू हुआ, जब उन्होंने कुछ लोगों को ‘डिस्क’ के साथ खेलते देखा।

Frisbee

इस ख़ास खेल की ओर गुरुमूर्ति का रुझान दिन ब दिन बढ़ता चला गया और अपने इस जूनून को उन्होंने अपना करियर बना लिया।

पॉन्डिचेरी के ऑरोविले से ताल्लुक रखने वाले क्लब स्पाईनर्जी से जुड़े हुए गुरुमूर्ति दूसरी बार भारत का प्रतिनिधित्व करने को लेकर उत्साहित हैं।

Ultimate frisbee

गुरुमूर्ति को अभी एक लंबा सफर तय करना है। उनके परिजनों और दोस्तों का कहना है कि जो भी उन्होंने इतनी कम उम्र  में हासिल किया है, वह उससे उत्साहित हैं।


गुरुमूर्ति के लिए वह क्षण खास था, जब उनकी टीम ने इस साल के शुरू में राष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता था।

अब गुरुमूर्ति का मकसद वर्ल्ड जूनियर टीम चैंपियनशिप में भारत को जीत दिलाना है, लेकिन इसमें आपकी मदद की जरूरत है।

Frisbee

गुरुमूर्ति और उनकी टीम को वर्ल्ड जूनियर अल्टीमेट चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए मदद राशि की जरूरत है। इनके पास व्रोक्ला में होने वाली इस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पर्याप्त फंड नहीं है।

आपका एक योगदान इनके सपनों को और भारत के जीत की ओर बढ़ते कदम को एक नई ऊंचाई दे सकता है।

Ultimate frisbee

आप इन खिलाडियों को मदद राशि दे इसमें अपना योगदान दे सकते है। मदद राशि देने के लिए यहां क्लिक करे।

इस टीम के ज्यादातर खिलाडी सामान्य परिवार से आते हैं, जिनका एक ही मकसद है भारत का सिर फख्र से ऊंचा करना। यही वजह है कि ये खिलाड़ी दिन-रात मेहनत में लगे हैं।

Popular on the Web

Discussions