धर्म और जाति की दीवार दरकिनार कर जल्द ही शादी करने जा रहे हैं UPSC के टॉपर्स टीना और आमिर

author image
2:27 pm 23 Nov, 2016


सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टॉपर रही टीना डाबी और इसी परीक्षा में दूसरे नंबर पर रहे कश्मीर के अथर आमिर-उल-शफी खान जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने टीना के हवाले से लिखा है कि उनकी शादी की तारीख तो फिलहाल तय नहीं हुई है, लेकिन दोनों की सगाई बहुत जल्द होने वाली है।

आपको बता दें कि दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई करने वाली 22 वर्षीया टीना को यूपीएससी फाइनल में 2,025 अंकों में से 1,063 अंक (52.49 फीसदी) मिले थे। वहीं, दूसरा स्थान हासिल करने वाले जम्मू-कश्मीर के अतहर आमिर उल शफी खान को 1,018 अंक (50.27 फीसदी) अंक मिले थे।

टीना बताती हैंं कि 11 मई को दोनों की पहली मुलाकात नई दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नार्थ ब्लॉक के दफ्तर में हुई थी। जहां 23 वर्षीय आमिर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया। टीना ने आमिर का प्रपोजल अगस्त में स्वीकार किया। टीना कहती हैंः “लेकिन मैं आमिर को हर रोज उसकी लगन के लिए धन्यवाद कहती हूं। वह एक अच्छा इंसान है।”

गौरतलब है कि टीना दलित समाज से आती हैं, वहीं अतहर कश्मीरी मुसलमान हैं। ये दोनों धर्म और जाति की रूढ़िवादी सोच को दरकिनार कर अपने रिश्ते को एक नया नाम देने जा रहे हैं। टीना ने कहा कि उनके और अतहर के परिवार वाले भी इस रिश्ते से खुश हैं।

टीना मानती हैं कि अपने धर्म और जाति से बाहर जब आप किसी और इंसान से प्यार या शादी करते हैं तो कट्टरवादी सोच रखने वाले आप पर उंगलियां उठाते हैं, लेकिन ऐसे लोग समाज में केवल पांच प्रतिशत होते हैं।


अतहर से अपने रिश्ते के बारे में टीना कहती हैं :

“लोगों ने इनके संबंधों को लेकर तमाम तरह की बातें की, जिन्हें सुनकर उन्हें अजीब लगा। लेकिन हमें किसी की परवाह नहीं हैं और हम दोनों एक दूसरे को चाहते हैं और बेहद खुश हैं। मैं और आमिर दोनों इस फैसले से खुश हैं। एक स्वतंत्र महिला होने के नाते मैं अपनी पसंद चुनने के लिए आजाद हूं।”

टीना और अतहर इस समय मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी से ट्रेनिंग ले रहे हैं। दोनों ने अपने रिश्ते को समाज से छुपाकर नहीं रखा है। फेसबुक पर हमेशा ही दोनों साथ में छुट्टियां मनाने और घूमने फिरने की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

Popular on the Web

Discussions