बारामूला में सेना-BSF कैम्पों पर हमला; दो आतंकी मार गिराए गए, एक जवान शहीद

10:44 am 3 Oct, 2016


भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के तीन दिन बाद रविवार देर रात को आतंकवादियों ने कश्मीर के बारामूला सेना व BSF कैम्पों पर हमला कर दिया। करीब 90 मिनट की कार्रवाई के दौरान सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकवादी के भाग निकलने की खबर है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है और पांच जवान घायल हैं।

राष्ट्रीय राइफल्स की यह इकाई कश्मीर में आतंकवादी निरोधक कार्रवाई करती है।

आतंकवादियों ने दो गुटों में बंटकर यह हमला 46 राष्ट्रीय राइफल्स तथा BSF के कैम्प पर किया, लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकवादी कैम्पों में नहीं घुस सके। सेना के ये कैम्प झेलम नदी के पास मौजूद हैं। यहां सीआरपीएफ का भी कैम्प है।

जम्मू-कश्मीर में पिछले 14 दिनों में भारतीय सेना पर यह दूसरा सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले 18 सितंबर को यहां उरी में स्थित सेना के कैम्प पर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे। इस घटना के बाद 28 तारीख रात में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया और 38 आतंकी मार गिराए थे।

पीओके में भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादी कश्मीर घाटी में अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं। आतंकवादियों की सक्रियता मद्देनजर पीओके में हाई अलर्ट जारी है।

Discussions