पाकिस्तान के यूनिवर्सिटी में आतंकवादियों ने छात्रों को खड़ा कर सिर में गोली मारी

author image
1:46 pm 20 Jan, 2016

पश्चिमी पाकिस्तान के पेशावर में स्थित बाचा खान यूनिवर्सिटी में बुधवार की सुबह को आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान के स्थानीय टीवी चैनलों के मुताबिक आतंकवादियों ने छात्रों और शिक्षकों को कतार में खड़ाकर उनके सिर में गोली मार दी। बताया गया है कि विश्वविद्यालय कैम्पस में तीन आतंकवादी दाखिल हुए थे। उन्होंने कई धमाके किए और सैकड़ों राउन्ड गोलियों की फायरिंग की।

महात्मा गांधी के मित्र खान अब्दुल गफ्फार खान, जिन्हें बाचा खान के रूप में भी जाना जाता था, के नाम पर बने इस विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2012 में हुई थी। खान को फ्रन्टियर गांधी के रूप में भी जाना जाता था।


पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, आतंकवादी धुन्ध का फायदा उठाकर कैम्पस में पहुंचे थे। समाचार लिखे जाने तक गर्ल्स होस्टल को खाली कराए जाने की मुहिम चल रही थी।

इस बीच, पेशावर के सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए बड़ी संख्या में एम्बुलेन्स विश्वविद्यालय गेट पर खड़े कर दिए गए हैं। पाकिस्तान में अच्छी यूनिवर्सिटीज में एक बाचा खान विश्वविद्यालय में तीन हजार से अधिक विद्यार्थी पढ़ते हैं। हमले के समय कैम्पस में करीब 2100 मेहमान भी मौजूद थे, जो आज चल रही एक मुशायरे में हिस्सा लेने के लिए आए थे।

इस बीच, कहा जा रहा है कि हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है। इससे पहले भी पाकिस्तान में हुए कई आतंकी हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का नाम सामने आया था।

Discussions



TY News