एक आलू की तस्वीर की कीमत हीरे-जवाहरातों से भी ज़्यादा, जानकर चौंक जाएंगे आप

author image
6:34 pm 25 Jan, 2016

अगर आप इस ग़लतफहमी में है कि दुनिया में सोना-चांदी, हीरे-जवाहरात ही हैं जिनकी कीमत आसमान छूती है तो आप गलत हैं। ऐसी कई चीज़ें हमारे आस-पास होती हैं जो दिखने में तो आम होती हैं, लेकिन उनकी कीमत कब, कहां, कौन, कितनी लगा दे इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है।

आप बाजार जाते होंगे, आलू खरीदते होंगे। ज़्यादा से ज़्यादा आलू की कीमत आपने 50 रुपए किलो तक सुनी होगी। लेकिन यह जानकार आप दंग रह जाएंगे कि आलू की एक तस्वीर की कीमत 10 लाख डॉलर यानी कि 6.76 करो़ड रुपए है।


एलाइट रीडर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस तस्वीर को इतनी ऊँची कीमत पर बेचा गया है। यह तस्वीर दुनिया में अब तक तक बिकी सबसे महंगी तस्वीरों में शुमार है।

प्रोफेशनल फोटोग्राफर केविन अबोस्क ने यह तस्वीर खींची है। हाल ही में केविन ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम सम्‍मेलन में हिस्सा लिया था। जिसमें उन्होंने अपनी खींची हुई तस्वीरों के बारे में लोगों से बात की और तस्वीरों का मूल्य भी बताया कि वह कितने-कितने में बिकी हैं।

kevin Abosch

फोटोग्राफर केविन अबोस्क dailymail

केविन जिस स्टूडियो में काम करते है, उसका कहना है कि केविन को आलू बेहद पसंद है। उन्होंने आलू की कई तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की है। लेकिन उनकी खीचीं गई ये तस्वीर उनकी पसंदीदा तस्वीरों में से एक है।

Discussions



TY News