‘पाकिस्तान विश्वास करने लायक सहयोगी नहीं, धोखाधड़ी कर अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को देता है बढ़ावा’

2:59 pm 24 Sep, 2016


आतंकवाद पर अमेरिकी सदन की उपसमिति के अध्यक्ष टेड पो ने पाकिस्तान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। टेड पो ने पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद का स्रोत करार देते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश है।

पो ने कहा है कि पाकिस्तान एक अविश्वसनीय सहयोगी है। यही कारण है कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला देश घोषित करने के लिए एक विधेयक पेश किया गया है।

ted poe

टेड पो zimbio


जब उनसे पुछा गया कि पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद में उसकी मिलीभगत के पुख्ता सबूत होने के बावजूद भी अमेरिका ने  पाकिस्तान को सैन्य और गैर-सैन्य मदद देना क्यों जारी रखा हुआ है, इस पर उन्होंने कहा कि इस बात के अब पर्याप्त सबूत हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ जंग में किस ओर है, और वह अमेरिका की ओर नहीं है। पाकिस्तान दोहरी चाल चलता आया है।

पो ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका से पैसे की मदद लेता है और फिर उसका एक बड़ा हिस्सा ISI को दे देता है, जिसका इस्तेमाल अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को फंडिंग के लिए किया जाता है। अब समय आ गया है कि अमेरिका पाकिस्तान की धोखाधड़ी के लिए उसे धन देना बंद कर दे और उसे वह घोषित करे, जो वह है।

भारत को क्या पाकिस्तान पर सैन्य कार्रवाई करनी चाहिए, इस सवाल पर पो ने कहा कि भारतीय सरकार को क्या करना चाहिए, यह सलाह मुझे नहीं देनी चाहिए। लेकिन भारत सरकार क्या करना चाहती है यह निर्णय अगर वही ले तो अच्छा होगा।

आपको बता दें कि ‘पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरेरिज्म डेजिगनेशन एक्ट’ को रिपब्लिकन पार्टी के पो और डेमोक्रेटिक पार्टी से कांग्रेस के सदस्य डाना रोहराबाचर ने पेश किया है। रोहराबाचर आतंकवाद पर कांग्रेस की प्रभावशाली समिति के रैंकिंग सदस्य हैं।

Discussions