तारक मेहता का उल्टा चश्मा के संबंध में 8 अन्जाने तथ्य

9:48 pm 5 Mar, 2016

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के बारे में तो सबको पता है, लेकिन इस धारावाहिक से जुड़े ऐसे कई तथ्य हैं, जिनके बारे में आपको शायद पता नहीं होगा। जी हां, हम यहां इन्हीं कुछ तथ्यों के बारे में जिक्र करने जा रहे हैं।

1. इस धारावाहिक में पिता चम्पकलाल का किरदार निभाने वाले अभिनेता अमित भट्ट, पुत्र जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलिप जोशी से 9 साल छोटे हैं। चौंक गए न?

ये धारावाहिक में ऐसे दिखते हैं।

0

असली जीवन में ऐसे।

1

2. टपु का किरदार निभाने वाला भव्य गांधी और उसका दोस्त समय शाह उर्फ गुरुचरण सिंह सोंधी (गोगी) दरअसल चचेरे भाई हैं।

2

3. पोपटलाल की भूमिका निभाने वाले श्याम पाठक असल जीवन में पेशे से चार्ट्ड अकाउन्टेन्ट हैं। उनके तीन बच्चे हैं। नाम हैं, नियति, पार्थ और शिवम।

3

4. मन्दार चांदवडकर जो आत्माराम तुकाराम के रोल में दिखाई पड़ते हैं, दरअसल एक इन्जीनियर हैं।


4

5. स्क्रीन पर भाई-बहन का किरदान निभाने वाले दया बेन और सुन्दर लाल असल जीवन में भी भाई-बहन हैं। उनके नाम हैं दिशा वकानी और मयूर वकानी। मयूर छोटे हैं, जबकि दिशा बड़ी। ऑफस्क्रीन केमिस्ट्री की तरह ही उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री भी लाजवाब है।

5

6. सुन्दरलाल की भूमिका निभाने वाले मयूर दरअसल एक कलाकार हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में गुजरात की झांकी को डिजायन करने में इनकी एक महत्वपूर्ण भूमिका थी।

यही नहीं, चीन के राष्ट्रपति से मुलाकात के वक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो सूट पहना था, उसका डिजायन भी उन्होंने तैयार किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की एक मूर्ति भी बनाई है।

6

7. बाघा और तन्मय वेकारिया इस धारावाहिक में नियमित कलाकार नहीं थे। कई एपिसोड्स में वे रिक्शॉ व टैक्सी ड्राइवर की भूमिका में दिखे थे।

एक बार जब नट्टू काका छुट्टी पर गए तो उन्हें बाघा का किरदार निभाने का मौका मिला। बाद में लोगों की मांग पर बाघा का किरदार नियमित कर दिया गया।

7

8. अभिनेता तनुज महाशब्दे पहले इस शो में लेखक की भूमिका में दिखे थे। धारावाहिक में अनुज और मुनमुन दत्ता के रूप में उनकी जोड़ी बनाई थी दिलिप जोशी ने।

8

साभारः BP

Discussions



TY News