गुजरात के इस व्यापारी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस पर दिए 1260 कार और 400 मकान

2:05 pm 28 Oct, 2016


सूरत के रहने वाले अरबपति सवजी ढोलकिया ने एक अलग अंदाज में  बताया है कि एक कंपनी को अपने कर्मचारियों का किस तरह ख्याल रखना चाहिए।

शहर के हीरे व्यापारी सवजी ढोलकिया ने अपनी कंपनी के 1716 कर्मचारियों को उनके अच्छे प्रदर्शन के बदौलत दिवाली बोनस के रूप में कार, मकान और गहने दिए हैं।

savji

सवजी ढोलकिया ytimg

कंपनी ने इस दिवाली पर 51 करोड़ से ज्यादा का खर्च कर बोनस दिया है, जिसमें 1260 कार और 400 मकान शामिल हैं। इसके अलावा, 56 कर्मचारियों को ज्वैलरी दी गई है।

अपनी कंपनी में काका के नाम से मशहूर ढोलकिया कहते हैं कि वह अपनी कंपनी में काम करने वालों को कर्मचारियों की तरह नहीं, बल्कि अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं।

ढोलकिया कहते हैंः

“हम हीरे तराशने वालों को कर्मचारी नहीं, बल्कि अपने परिवार का सदस्य समझते हैं, क्योंकि वो भी उसी जगह से आते हैं, जहां से हम ताल्लुक रखते हैं। हम कंपनी में उनके प्रदर्शन के अनुरूप उन्हें उपहार देते हैं।”

किसान परिवार से आने वाले ढोलकिया अमरेली शहर से ताल्लुक रखते हैं। एक व्यापारी के तौर पर अपने शुरुआती दिनों में, उन्होंने अपने अंकल से लिए गए लोन से अपने हीरे के कारोबार को स्थापित कर उसे आगे बढ़ाया।

ढोलकिया उस समय भी सुर्ख़ियों में रहे जब उन्होंने अपने बेटे धृव्य को तीन जोड़ी कपड़ों और 7 हजार रुपए के साथ अपने पैरों पर खुद खड़े होने के लिए किसी दूसरे शहर भेज दिया था।

dhrvy

बेटे को भी सिखाई कड़ी मेहनत intoday

 

Discussions