इस्ताम्बुल हवाई अड्डा पर कई आत्मघाती हमले, 38 लोगों की मौत

author image
9:20 am 29 Jun, 2016


तुर्की की राजधानी इस्ताम्बुल के अतातुर्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर कई आत्मघाती हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई, जबकि 120 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि हवाई अड्डा क्षेत्र में तीन हमलावर घुसे थे। दो हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और एक ने फायरिंग करते हुए यात्रियों को निशाना बनाया। मारे गए लोगों में 5 पुलिसकर्मी हैं।

इन हमलों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ होने की संभावना जताई जा रही है। यह हमला भारतीय समय के मुताबिक, रात के करीब साढ़े 11 बजे हुआ।

तुर्की के न्याय मंत्री ने हमलों की जानकारी देते हुए कहा कि हमलावरों ने पहले सुरक्षाबलों पर एके-47 से हमला किया। वहीं, तुर्की के प्रधानमंत्री ने इन हमलों में इस्लामिक स्टेट का हाथ होने की आशंका व्यक्त की है। हालांकि, अब तक इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सुरक्षाबलों ने हवाई अड्डा क्षेत्र को घेर लिया है। अब तक किसी भी हमलावर के पकड़े जाने की खबर नहीं मिली है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। घटना के बाद हवाई अड्डा पर अफरातफरी का माहौल है।

इस बीच, अमेरिका ने तुर्की में हुए इस ताजा हमले की कड़ी निन्दा की है। अमेरिका ने कहा है कि इस्ताम्बुल का अतातुर्क एयरपोर्ट ब्रसेल्स एयरपोर्ट की तरह ही अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का प्रतीक है, जो हमें एक सूत्र में बांधता है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है।

Discussions



TY News