LoC पर भारत की बड़ी जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान के होश उड़े

3:20 pm 23 Nov, 2016


नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर पाकिस्तानी सेना की नीचता और कायराना हरकत के एक दिन बाद ही भारतीय सेना ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बड़े पैमाने पर जवाबी हमले की शुरुआत कर दी है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर  में पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे। यही नहीं, आतंकियों ने एक शहीद सैनिक के शरीर को बर्बरता के साथ क्षत-विक्षत कर दिया था।

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसी घिनौनी हरकत को अंजाम दिया हो, लेकिन इसके जवाब में भारतीय सेना भी पाकिस्तान के स्थायी ठिकानों को तबाह करने के लिए भारी गोलाबारी और मोर्टार का उपयोग कर रही है। ये ठिकाने पाकिस्तानी सेना के वो पोस्ट हैं, जिनकी आड़ में आतंकियों को सीमा पर घुसपैठ में मदद मिलती है।

 

intoday

intoday

नियंत्रण रेखा पर 2003 के बाद से यह भारत की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई  है।

एक महीने में यह दूसरी घटना है जब पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना के जवानों की हत्या के बाद उनका शव बर्बरता के साथ क्षत-विक्षत कर दिया हो। इस घटना के बाद सेना ने इस ‘कायराना कृत्य के लिए भारी अंजाम’ देने की कसम खाई थी।

हालांकि, पाकिस्तान ने हर बार की तरह इन आरोपों को ग़लत बता कर खंडन किया है। लेकिन भारतीय सेना की इस तरह से भारी जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ज़रूर होश उड़ गए हैं।

Discussions