पुरुषों और महिलाओं की 16 सबसे कामुक परिकल्पनाएं

12:20 pm 30 Apr, 2016


अधिकतर लोगों का यह मानना है कि कामुकता की कल्पनाएं करने वाले लोगों की सोच गन्दी होती है और वे अनैतिक होते हैं, पर असल में ये कामुक कल्पनाएं बिलकुल सामान्य होती हैं, जब तक कि आप इनको हवस का रूप न दे दें।

वैज्ञानिक अक्सर इस शोध में लगे रहते हैं कि आखिर किस तरह और किस कारण से लोग ऐसी कल्पनाएं करते हैं। कई शोध के माध्यम से यह बात साबित हुई है कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष इन कल्पनाओं को हकीकत में बदलने का प्रयास अधिक करते हैं। इन शोधों में पुरुषों ने महिलाओं की अपेक्षा इन कल्पनाओं को काफी जीवन्तता के साथ बताया है। उनमें से कुछ परिकल्पनाएं ऐसी हैं।

1. अधिकतर पुरुष और महिलाओं को सेक्स के दौरान प्यार की भावनाओं में बह जाना पसंद होता है और वे ओरल सेक्स करने के बारे में भी सोचते हैं।

2. काफी पुरुष और महिलाएं ग्रुप सेक्स करने के बारे में सोचते हैं। इस तरह कल्पना करने वाले अधिकतर पुरुष अपने को इस काम क्रीड़ा में सक्रिय रूप में देखना पसंद करते हैं।

3. पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं किसी ख़ास जगह पर सेक्स करने कि कल्पना अधिक करती हैं। इससे यह साबित होता है कि महिलाओं पर सेक्स के दौरान आसपास के वातावरण का काफी प्रभाव पड़ता है।

4. पुरुष अपने साथी के किसी अन्य व्यक्ति के साथ सेक्स करने की कल्पना करते हैं, जबकि महिलाएं ऐसी कल्पना नहीं करतीं।

5. महिलाओं की अपेक्षा अधिकतर पुरुष अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सेक्स करने की कल्पना करते हैं, जिनके साथ वे किसी तरह के रोमांटिक या शारीरिक सम्बन्ध में नहीं रहे।

6. सामान्य तौर पर पुरुष ये कल्पना करते हैं कि वे एक साथ दो औरतों से सेक्स करें या वे दो औरतों में सेक्स होते देखना पसंद करते हैं।

7. अधिकतर महिलाएं अपने ऊपर पुरुषों को सेक्स के दौरान हावी रखने की कल्पना करती हैं, जबकि पुरुष कल्पना करते हैं कि वे काम सुख पाने के लिए किसी को बांधकर उसके साथ काम क्रीड़ा करें।

8. करीब 62 फीसदी महिलाएं ये कल्पना करती हैं कि उनके साथ जबर्दस्ती हो रही है, परन्तु ज्ञात रहे कि इन कल्पनाओं में जबर्दस्ती करने वाला काफी आकर्षक, दिलचस्प और कामुक होता है, जो महिलाओं को चरम सुख और आनंद देता है। हालांकि, अधिकतर यही चाहती हैं कि यह हकीकत में न हो।

pinimg


9. महिलाओं की अपेक्षा अधिकतर मर्द ये कल्पना करते हैं कि वे किसी महिला को बिना किसी के भनक लगे कपड़े उतारते हुए देखें।

10. महिलाएं यह भी कल्पना करती हैं कि किसी मर्द के साथ उसकी इच्छा के विरुद्ध ज़बरदस्ती सेक्स करें।

11. महिलाओं की अपेक्षा पुरुष किसी अन्य जाति की महिला के साथ सेक्स की कल्पना ज्यादा करते हैं।

12. महिलाओं की अपेक्षा अधिकतर पुरुष अपने से उम्र में काफ़ी छोटी महिला के साथ सेक्स करने की कल्पना करते हैं।

13. अधिकतर महिलाएं तीन से अधिक लोगों के साथ सेक्स करने की कल्पना करती हैं, जिनमें मर्द और औरतें दोनों शामिल हैं। जबकि मर्दों की कल्पना में यदि वे तीन से अधिक लोगों के साथ सेक्स की कल्पना करते हैं, तो उनमें केवल महिलाएं ही होती हैं।

14. एक शोध में पाया गया है कि हर पांच में से एक महिला की सबसे अधिक ये ही इच्छा होती है कि वह अपने किसी सहकर्मी के साथ सेक्स करें। इसके बाद वह किसी पूर्व प्रेमी और पडोसी के साथ सेक्स की कल्पना करती है।

15. बहुत सी महिलाएं अपने पार्टनर के किसी मित्र के साथ सेक्स करने की कल्पना करती हैं।

16. बहुत से मर्द और औरतें किसी बिलकुल अनजान व्यक्ति के साथ सेक्स कि कल्पना करते हैं, जिससे ये साबित होता है कि ज़ोखिम और रोमांच उनकी ज़िन्दगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Popular on the Web

Discussions