इस स्कूल में 28 जोड़ी जुड़वां बच्चों ने लिया दाखिला, बन गया रिकॉर्ड

author image
2:01 pm 3 May, 2016


आन्ध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में एक स्कूल में एक साथ 28 जोड़ी जुड़वां बच्चों ने दाखिला लिया है। इन बच्चों की उम्र 4 से 16 साल के बीच है। स्थानीय कैम्फर्ड इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में एकसाथ इतने सारे जुड़वां बच्चों के आने की खुशी में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

1

हालांकि, स्कूल प्रशासन का कहना है कि जुड़वां बच्चों को इस स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए कोई विशेष नीति नहीं है। इस स्कूल में छात्रों की संख्या 1070 है।

2

 

स्कूल के प्रवक्ता सी. महेश ने डेली मेल को बतायाः

“कुछ साल पहले ऐसा ही वाकया सामने आता था, जब हमने 16 जोड़ी जुडवां बच्चों की पहचान की थी। इन सभी बच्चों में बेहद समानता है।”

4

बड़ी संख्या में जुड़वां बच्चों का होना अच्छा लगता है, लेकिन इस स्कूल की समस्या भी बेहद निराली है। स्कूल के शिक्षक एक जैसे दो छात्रों को देखकर पशोपेश में पड़ जाते हैं।

6


 

महेश कहते हैंः

“कभी-कभी तो शिक्षक बेहद मुश्किल में पड़ जाते हैं, क्योंकि उन्हें बच्चों को पहचानने में दिक्कत होती है, जब तक कि बच्चे खुद अपने बारे में न बता दें।”

7

बताया गया है कि जब कभी भी चित्तूर या आसपास के इलाके में किसी जुड़वां बच्चे का जन्म होता है तो उसके अभिभावक कैम्फर्ड इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में दाखिला दिलाने की सोचते हैं। यह एक ट्रेन्ड है, हालांकि इस संबंध में स्कूल ने किसी विशेष नीति के होने से इन्कार किया है।

8

फोटो: फेसबुक

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News