इस देश के राष्ट्रपति ने दी बराक ओबामा को मां की गाली, द्विपक्षीय बैठक रद्द होने का खतरा

author image
9:35 pm 5 Sep, 2016


फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपशब्द कहे हैं। उन्होंने सरेआम ओबामा को मां की गाली दी है। इस घटना के बाद दोनों नेताओं के बीच होने वाली द्विपक्षीय बैठक के रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

लाओस में मंगलवार को दुतर्ते और ओबामा की मुलाकात होनी है।

यह पहली बार नहीं है जब दुतर्ते ने विवादित बयान दिया है। पिछले कुछ महीनों से रॉड्रिगो दुतर्ते अलग-अलग वजह से विवादों में रहे हैं।

मनीला में सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रॉड्रिगो दुतर्ते ने ओबामा के लिए गाली का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि जब वह उनसे लाओस में मिलें, तो मानवाधिकार के मुद्दे पर लेक्चर न दें।


उन्होंने बराक ओबामा के लिए बेहद गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया। दुतर्ते ने कहा कि आपको शिष्ट होना होगा। सिर्फ सवाल और बयान मत दीजिएगा, नहीं तो फोरम में आपको मैं धिक्कारूंगा।

हालांकि, ओबामा ने इस पर हल्की प्रतिक्रिया देते हुए दुतर्ते को एक ‘रंगीन आदमी’ करार दिया है।

माना जा रहा है कि जब लाओस में बराक ओबामा और दुतर्ते की द्विपक्षीय वार्ता होगी, उस वक्त ओबामा फिलीपीन्स में ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर उनसे सवाल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते इन दिनों फिलीपीन्स में ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे कठोर अभियान की वजह से चर्चा में हैं। इस वजह से अब तक देश में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है।

Popular on the Web

Discussions