राजनाथ सिंह की खरी-खरी; पाकिस्तान से वार्ता ‘कश्मीर’ नहीं ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ पर होगी

author image
6:21 pm 11 Aug, 2016


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को साफ-साफ शब्दों में चेताया है कि कश्मीर सिर्फ और सिर्फ भारत का है और पाकिस्तान क्या कोई भी कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकता है।

राजनाथ सिंह ने कश्मीर में हो रही हिंसा और अशांति की कई घटनाओं के पीछे सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान का हाथ बताया। कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने वाले तत्वों को चेतावनी देते हुए राजनाथ ने कहा:

“भारत की धरती पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नहीं चलेगा। मैं कश्मीर के नौजवानों से आग्रह करता हूं कि वे इस्लाम की किताबों को पढ़ें, ताकि इस्लाम के नाम पर गुमराह करने वालों से वे बच सकें। मैं देश के दूसरे हिस्सों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखूंगा। हमारा दिल जितना बिहार, कोलकाता और उत्तर प्रदेश के लिए धड़कता है, उतना ही कश्मीर के लिए भी धड़कता है और कश्मीर के लोग इस बात को समझें।”


संसद में कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सिर्फ ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ पर बात होगी, ‘कश्मीर’ पर नहीं।

साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर 12 अगस्त को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News