पाकिस्तान में राजनाथ की सुरक्षा में होंगे 200 जवान, मिलेगी राष्ट्रपति स्तर की सिक्योरिटी

author image
6:24 pm 2 Aug, 2016


भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान के दौरे के विरोध में मुंबई हमलें के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की चेतावनी को नजरअंदाज न करते हुए राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

राजनाथ सिंह पाकिस्तान के दो दिन के दौरे में सार्क देशों के गृह मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने जा रहे है।

एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से खबर है कि नवाज सरकार ने सार्क बैठक में शामिल होने आ रहे राजनाथ सिंह की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा’ देने का निर्णय लिया है। जिसके तहत राजनाथ सिंह की सुरक्षा में पाकिस्तान के स्पेशल फोर्स के कमांडो समेत लगभग 200 जवान तैनात रहेंगे।

राजनाथ की सुरक्षा का निर्णय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया।

sharif

telegraph


सामान्य तौर पर किसी भी गृह मंत्री को पाकिस्तान आने पर मंत्री स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है। लेकिन सईद की चेतावनी के बाद ये फैसला लिया गया। सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह को उच्च सुरक्षा जोन में स्थित एक होटल में ठहराया जाएगा। उसी क्षेत्र में प्रधानमंत्री कार्यालय, विदेश मंत्रालय है।

आतंकी सरगना हाफिज सईद ने राजनाथ सिंह को कश्मीर में लोगों की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए उनके पाकिस्तान दौरे का विरोध किया था।

उसने चेतावनी दी थी कि अगर राजनाथ सिंह सार्क बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान आते हैं तो उसका संगठन देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगा।

Discussions





TY News