रेलवे का नया टाइम टेबल 1 अक्टूबर से, बढ़ेगी 50 ट्रेनों की स्पीड

author image
9:38 pm 27 Sep, 2016

भारतीय रेल 1 अक्टूबर से नया टाइम टेबल लागू करने जा रही है। नए टाइम टेबल में तेजस, हमसफर, उदय और अंत्योदय एक्सप्रेस जैसी नई ट्रेनों को जगह दी गई है। वहीं, देश भर में 50 ट्रेनों की गति बढ़ाई गई है।

नए टाइम टेबल में 10 हमसफर ट्रेनों को जगह दी गई है। इन ट्रेनों का किराया मौजूदा ट्रेनों से अधिक होगा।

वहीं, नई समय सारिणी में 3 तेजस ट्रेनें चलाने की बात कही गई है। इन ट्रेनों की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। शताब्दी क्लास की ये ट्रेनें बेहद आधुनिक और आरामदायक होंगी। इनमें वाई-फाई, बॉयो टॉयलेट और एलईडी स्क्रीन लगे होंगे।

पहली तेजस ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और चंडीगढ़ के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन सिर्फ बुधवार को नहीं चलेगी। इस ट्रेन के रूट पर कोई कॉमर्शियल ठहराव नहीं होगा। दिल्ली-लखनऊ और मुंबई सीएसटी-गोवा के बीच भी तेजस ट्रेन चलाए जाने की बात कही गई है। दिल्ली-लखनऊ बीच यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी, जबकि गुरुवार को इसका परिचालन बंद रहेगा। वहीं, मुंबई सीएसटी-गोवा के बीच चलने वाली यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी।


एक और नई ट्रेन उदय एक्सप्रेस को कोयंबटूर और बेंगलुरू के बीच चलाया जाएगा। इस ट्रेन का परिचालन सोमवार को बंद रहेगा और बाकी के छह दिन इसे चलाया जाएगा। इसके अलावा बांद्रा-जामनगर उदय एक्सप्रेस चलाई जाएगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

Discussions



TY News