टीम इंडिया के क्रिकेटर प्रवीण कुमार का समाजवादी पार्टी में शामिल होने से इन्कार

author image
11:05 am 12 Sep, 2016


क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने से इन्कार किया है। माना जा रहा है कि सरकारी नौकरी में होते हुए राजनीतिक पार्टी में शामिल होने पर उठ रहे सवालों की वजह से प्रवीण कुमार ने सफाई दी है कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

गौरतलब है कि क्रिकेटर प्रवीण कुमार रविवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। माना जा रहा था कि वह उत्तर प्रदेश में अगले विधानसभा चुनावों में सपा की टिकट पर किस्मत आजमा सकते हैं।

प्रवीण कुमार को अखिलेश सरकार में मंत्री नावेद सिद्दीकी ने रविवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता प्रदान की थी।

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद प्रवीण कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। प्रवीण को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा की युवा टीम को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद प्रवीण कुमार ने कहा थाः

“मैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिला और पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया. मैं जो भी संभव होगा पार्टी के लिए करूंगा।”

चुनाव ल़ड़ने के बारे में पूछे जाने पर प्रवीण कुमार ने सीधा जवाब न देते हुए यह कहा कि वह इस क्षेत्र में नए हैं और फिलहाल राजनीति सीखने की कोशिश करेंगे।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रवीण कुमार ने अखिलेश यादव की तारीफ़ की। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने प्रदेश में खेल का स्तर सुधारने के लिए अथक प्रयास किए हैं। काफी कुछ किया गया है। लखनऊ और सैफई में बड़े स्टेडियम बनाए गए हैं।

मेरठ के रहने वाले 29 साल के प्रवीण चार साल से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच वर्ष 2012 में खेला था। इसके बाद वह अब तक टीम इंडिया में दोबारा जगह नहीं बना सके थे।

माना जा रहा है कि टीम इंडिया में अपनी वापसी न होते देखकर प्रवीण कुमार ने राजनीति की राह पर चलने का फैसला किया था।

प्रवीण कुमार ने भारतीय टीम के लिए छह टेस्ट और 68 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Popular on the Web

Discussions