इस कांस्टेबल की देशभक्ति कविता हुई थी वायरल, अब दुश्मनों से मिल रही है धमकी


“सियार भेड़िए से डर सकती सिंहों की औलाद नहीं, भारत वंश के इस पानी की है तुमको पहचान नहीं।”
पिछले महीने उरी में हुए सेना के कैंप पर हमले के बाद इन पंक्तियों से पाकिस्तानियों को ललकारने वाले हिमाचल पुलिस के कांस्टेबल मनोज ठाकुर को धमकियां मिल रही हैं। मनोज ने अपनी कविता के जरिए दुशमनों को ललकारा था। इसके बाद से ही मनोज यू ट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, लेकिन देशभक्ति का जोश जगाने वाली कविता दुश्मनों को पसंद नहीं आई और मनोज को धमकियां मिलने लगी।

इसके बाद मनोज ने फ़ेसबुक पर एक जवाबी स्टेटस डाला, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। देश भर से लोग भारतीय सेना और मनोज के समर्थन में उनके टाइमलाइन पर ‘हम तुम्हारे साथ हैं’ जैसे संदेश भेजकर ट्रेंड कर रहे हैं।

मनोज का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकरी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी है। आगे जांच के बाद जो भी कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। मनोज के इस विडियो से पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थक लोग बिल्कुल खुश नहीं हैं। कुछ लोग उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर धमकियां दे रहे हैं।
2 मिनट 10 सेकेन्ड के इस विडियो में मनोज ने एक देशभक्ति कविता सुनाई है, जो वायरल हो रहा है। यह विडियो पुलिस की बस में शूट किया गया है। इस दौरान मनोज अपने पुलिस साथियों के साथ एक यात्रा के दौरान बस में इस कविता का पाठ किया है।

यहां रहा यह विडियो।


साभार: indianexpress

Discussions