पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बवाल, कई लोगों की हत्या

author image
1:44 pm 27 Jul, 2016


पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बवाल मच गया है। पिछले दिनों करीब 14 लोगों की हत्या के बाद यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का विरोध बढ़ता ही जा रही है।

स्थानीय लोगों ने बुधवार को नवाज शरीफ के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन किया और ‘गो नवाज गो’ के नारे लगाए। इस दौरान आगजनी की कई घटनाएं भी सामने आई हैं।

लोगों का आरोप है कि पिछले दिनों यहां चुनाव के दौरान पाकिस्तानी सेना ने 15-20 लोगों को जबरन गिरफ्तार कर लिया था। इनके शव क्षत-विक्षत हालत में मीरपुर और मुजफ्फराबाद से बरामद हुए थे। इन लोगों की लाशों से जो गोलियां मिली हैं, वे पाकिस्तानी सेना की हैं।


लोगों ने आरोप लगाया है कि गत चुनावों में यहां व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी हुई है। जिन लोगों ने इसके खिलाफ आवाजें उठाईं, उनकी हत्या कर दी गई है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नवाज शरीफ की पार्टी ने कथित रूप से कराए गए चुनावों बड़ी जीत हासिल की है। नवाज की पार्टी पीएमएल-एन ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 41 में से 30 सीटें जीती है।

चुनाव नतीजे आने के बाद, यहां नवाज शरीफ ने एक रैली को संबोधिक किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह उस दिन का इन्तजार कर रहे हैं, जिस दिन कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा।

हालांकि, नवाज शरीफ के इन दावों की पोल खुलती दिख रही है।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News