अब देशभर में योग की अलख जगाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

author image
6:13 pm 19 Jun, 2016


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के 57 केन्द्रीय मंत्री अब देशभर में योग की अलख जगाते दिखेंगे। मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी चंडीगढ़ में मुख्य आयोजन का नेतृत्व करेंगे। वहीं, भारत सरकार के अन्य मंत्री देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का नेतृत्व करेंगे।

सिर्फ उत्तर प्रदेश में 10 मंत्रियों को इन कार्यक्रमों के संचालन की जिम्मेदारी दी गई है।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून के दिन को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया था। पहला योग दिवस पिछले साल वर्ष 2015 की 21 जून को मनाया गया था। इस दिन दिल्ली के राजपथ पर प्रधानमंत्री ने करीब 36 हजार लोगों के साथ योगाभ्यास किया।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हैं।


उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कार्यक्रमों की श्रृंखला में योगाभ्यास, कार्यशालाएं और संगोष्ठियां शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के चंडीगढ़ में कैपिटल काम्प्लेक्स में योगाभ्यास करेंगे, वहीं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी राजनाथ सिंह लखनऊ, रेलमंत्री सुरेश प्रभु जयवाड़ा एवं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर कानपुर में कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।

शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू दिल्ली में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, वहीं बिजली मंत्री पीयूष गोयल रायपुर में योगाभ्यास करेंगे।

Discussions





TY News