पीएम मोदी ने Pok को बताया भारत का हिस्सा, पाकिस्तान में खलबली

author image
11:55 am 13 Aug, 2016


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर (Pok) को भारत का हिस्सा बताए जाने पर पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

हिजबुल आतंकवादी बुरवानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पाकिस्तान कश्मीर मामलों को तूल देता रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय संसद के एक सुर में Pok को भारत का हिस्सा बताए जाने पर यह तिलमिला गया है।

पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया में एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निसार खान ने कहा कि पाकिस्तान कोई पाठ नहीं पढे़गा।

चौधरी निसार खान ने कहाः


“अगर वे शांति, भाईचारे के पाठ की बात कर रहे हैं तो वो पाकिस्तान ही है, जिसने वार्ता के लिए हमेशा दरवाजे खोले रखे हैं। कोई भी विवाद बिना वार्ता के कैसे सुलझ सकता है? अगर वे भारत के दबदबे, गुस्से और कश्मीर पर कब्जे का पाठ पढ़ाना चाहते हैं तो, मैं भारतीय गृह मंत्री को साफ कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान किसी के अधीन नहीं रहेगा, न ही कोई पाकिस्तानी कश्मीर के मौजूदा हालात को स्वीकार करेगा।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर मसले को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। उन्होंने कहा था कि कश्मीर का मसला बिना Pok के लोगों को शामिल किए हल नहीं किया जा सकता।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर के वे लोग जो दूसरी जगह रह रहे हैं, उन्हें भी वार्ता में शामिल किया जाना जरूरी है।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News