हम भ्रष्टाचार का रास्ता बंद कर रहे हैं, वो भारत बंद कर रहे हैंः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों द्वारा बुलाए गए ‘भारत बंद’ पर विरोधियों को आड़े हाथों लिया है।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से इस मुद्दे पर पूछा कि वे भ्रष्टाचार का रास्ता बंद करना चाहते हैं या फिर भारत बंद के साथ हैं।

पीएम मोदी ने ‘परिवर्तन रैली’ को सम्बोधित करते हुए कहाः

“एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगी है, दूसरी तरफ वे भारत बंद करने में लगे हैं। आप बताएं कि भ्रष्टाचार और काले धन का रास्ता बंद होना चाहिए कि भारत बंद होना चाहिए।”

पीएम मोदी देशवासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि नोटबंदी का निर्णय गरीबों के लिए लिया गया है।

कई दशकों तक सत्ता में रही कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहाः

“मैंने सिर्फ और सिर्फ गरीब के लिये यह फैसला लिया है। जो 70 साल में लूटा है उसे निकालकर गरीब का घर बनाना है, किसान के खेत में पानी पहुंचाना है, गरीब की झोपड़ी में बिजली का तार पहुंचाना है, गरीब बच्चों की पढ़ाई करानी है, गरीब बुजुर्गो को दवा दिलानी है। यह जो भी निकलेगा, वह सारा गरीबों की भलाई के लिए काम आने वाला है। अब हम देश को लुटने नहीं देंगे।”

आगे प्रधानमंत्री ने कहा की देश अच्छे भविष्य की ओर बढ़ रहा है। जहां सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद उनके साथ है, वहां भ्रष्टाचार नहीं रह नहीं सकता।

नोटबंदी के अपने फैसले पर उन्होंने कहा कि जो भी निर्णय उनकी सरकार ने लिया है आने वाले वक्त में देश यह स्वीकार करेगा कि फैसला कठोर था, लेकिन इससे देश का भविष्य उज्ज्वल है।

यहां देखिए विडियो:

Facebook Discussions