अब बांग्लादेश में भी सुनी जाएगी PM मोदी की ‘मन की बात’

author image
3:39 pm 1 Jul, 2016


प्रधानमंत्री मोदी का ख़ास कार्यक्रम मन की बात अब बांग्लादेश में भी सुना जाएगा। यह पहली बार होगा कि जब एक देश के नागरिक अपने पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री के विचार सुन सकेंगे।

बांग्लादेशी रेडियो चैनल के जरिए वहीं की भाषा में पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा। इसके लिए ऑल इंडिया रेडियो (AIR) ने बांग्ला चैनल आकाशवाणी मैत्री से भी बात की है। आकाशवाणी मैत्री के जरिए अब पीएम के इस कार्यक्रम को बांग्ला भाषा में अनुवाद करके बांग्लादेशी नागरिकों को सुनाया जाएगा।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के नागरिकों को इस प्रक्रिया में शामिल करने के लिए ऑल इंडिया रेडियो उनके कमेंट्स, जवाब और वॉइस मेसेज रिसिव करने के लिए भी इंतजाम करेगा।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी बताएंगे कि भारत ने कब-कब बांग्लादेश का साथ दिया है। बांग्लादेश के स्वाधीनता संग्राम ‘मुक्ति युद्ध’ में साथ देने वाले भारत की छवि एक ‘दोस्ताना देश’ के तौर पर मजबूत करने के लिए रेडियो चैनल पर चर्चाएं भी प्रसारित की जाएंगी।

pm

ytimg


प्रसार भारती के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर जवाहर सरकार ने बताया:

“यह बांग्लादेश के लिए आकाशवाणी की पहली बड़ी कोशिश है। बांग्लादेश से टैलेन्ट और नॉलेज को हासिल करने के लिए आकाशवाणी की स्पेशल बांग्ला सर्विस को अपग्रेड किया जा रहा है।”

मैत्री बांग्लादेश में पाकिस्तान और चीन के रेडियो चैनलों की मजबूत पहुंच पर लगाम लगाने की दिशा में भी बड़ा कदम साबित होगा। इसने बांग्लादेश के लोकल एफएम चैनलों के साथ टाई-अप प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

आकाशवाणी मैत्री रेडियो चैनल जुलाई में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ओर से लॉन्च किया जाएगा। इस मौके पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद होंगी।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News