PM मोदी फर्स्ट डिवीजन में हैं MA पास, मिले 62 फीसदी से अधिक नम्बर

author image
3:05 pm 1 May, 2016


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फर्स्ट डिवीजन से MA पास हैं। उन्होंने गुजरात विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान पढ़ाई की है और उन्हें मास्टर्स की परीक्षा में 62 फीसदी नम्बर मिले थे।

प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणि‍क योग्यता पर छिड़े राजनीतिक संग्राम के बीच यह दावा अहमदाबाद मिरर नामक एक अखबार ने किया है। यही नहीं, अखबार का दावा है कि मोदी पढ़ाई के दौरान एक बेहतर छात्र थे।

मास्टर्स के दो साल के इस कोर्स में नरेन्द्र मोदी ने यूरोपीय राजनीति, भारतीय राजनीति विश्लेषण और राजनीति का मनोविज्ञान जैसे विषय की पढ़ाई की थी। हालांकि, अखबार ने उनके स्नातक की पढ़ाई से  जुड़ी कोई जानकारी नहीं छापी है।


केजरीवाल ने मांगी थी डिग्री की जानकारी

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने RTI का सहारा लेते हुए इनफॉर्मेशन कमिश्नर (CIC) श्रीधर आचार्युलू को चिट्ठी लिखकर नरेंद्र मोदी की डिग्री की जानकारी मांगी थी।

केजरीवाल की RTI पर दिए अपने आदेश में CIC ने कहा है कि हालांकि चुनावी पर्चे में डिग्री के बारे में जानकारी देना जरूरी नहीं है, लेकिन अगर कोई मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में जानकारी हासिल करना चाहता है, तो उसे सार्वजनिक करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News