सुषमा स्वराज को कई लोगों ने की किडनी देने की पेशकश, पाकिस्तान से भी आ रही हैं दुआएं

author image
2:07 pm 19 Nov, 2016


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की एक किडनी फेल होने के बाद इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। ट्विटर पर आम लोगों की मदद के लिए आगे रहने वाली सुषमा स्वराज ने खुद कुछ दिनों पहले अपनी खराब सेहत के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी।

दिल्ली के एम्स में भर्ती सुषमा स्वराज डायलिसिस पर हैं साथ ही किडनी ट्रांसप्लांट के लिए टेस्ट चल रहे हैं। इस बीच, सुषमा स्वराज को किडनी देने के लिए कई लोग आगे आए हैं।

हाल ही में बलुच नेता अहमर मुस्‍ती खान ने सुषमा स्वराज को अपनी किडनी देने की पेशकश की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि अगर मेरी किडनी काम आ सकती है तो मैं अपनी किडनी देने को तैयार हूं।

देश विदेश, यहां तक कि पडोसी मुल्क पाकिस्तान के लोग भी उनकी अच्छी सेहत और सलामती की दुआएं मांग रहे हैं।

आम आदमी भी अपनी इन विदेश मंत्री की अच्छी सेहत की कामना लिए अपनी किडनी देने को तैयार हैं। एक ने लिखा, ‘मैडम सुषमा जी मैं अपने भारत और भारत के सच्चे देशभक्त के लिये अपना किडनी देने से पीछे नहीं हटूंगा।

भोपाल के एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल गौरव सिंह डांगी ने भी सुषमा स्वराज को अपनी किडनी देने की पेशकश की हैं। सुषमा स्वराज मध्यप्रदेश के विदिशा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

कांस्टेबल ने कहाः


“जब मुझे पता चला कि उनकी किडनी खराब है और उन्हें डोनर की तलाश है, तो मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता होने लगी। यदि डॉक्टरी जांच के बाद मेरी किडनी उन पर प्रतिरोपण के लिए सही पाई जाती है, तो मैं सुषमा जी को अपनी एक किडनी दान कर दूंगा।”

पड़रिया कस्बे की निधि पांडे ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर सुषमा स्वराज को अपनी किडनी देने की बात कही है। वहीं, गोंडा के रहने वाले घनश्याम ने 10 रुपए के स्टांप पेपर पर अपनी किडनी दान के लिए अनुरोध पत्र दिया है।

ट्विटर पर एक ने अपना ब्लड ग्रुप बताते हुए अपनी किडनी देने की बात कही।

64 साल की सुषमा स्वराज ने किडनी देने की पेशकश करने वाले लोगों का धन्यवाद किया है।

सुषमा ने ट्विटर पर लिखाः

“मेरे पास शब्द नहीं उन दोस्तों का धन्यावाद करने के लिए जिन्होंने मुझे किडनी देने का ऑफर किया है, भगवान् कृष्ण की कृपा और लोगों की दुआओं से मैं जल्द ठीक होकर लौटूंगी।”

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News