जाकिर नाइक के Peace TV पर बांग्लादेश में प्रतिबंध, अब नहीं प्रसारित होंगी भड़काऊ तकरीरें

author image
8:10 pm 10 Jul, 2016


विवादास्पद और अन्य धर्मों के खिलाफ भड़काऊ उपदेश देने वाले प्रचारक जाकिर नाइक के पीस टीवी चैनल को बांग्लादेश में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसका निर्णय कानून व्यवस्था पर कैबिनेट समिति की विशेष बैठक में लिया गया है।

बांग्लादेश के उद्योग मंत्री आमिर हुसैन अमू ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर कैबिनेट समिति की विशेष बैठक उनकी अध्यक्षता में हुई है। इस बैठक में वरिष्ठ मत्री और शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल थे।

यहां की सरकार ने एक एडवाइजरी में कहा है कि बांग्लादेश में पीस टीवी का प्रसारण पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसे मंत्रालय डाउनलिंक करने की इजाज़त नहीं देता। राज्यों से कहा गया है कि वे केबल ऑपरेटरों को यह चैनल दिखाने से रोकें।

यही नहीं, बांग्लादेश की सरकार ने इमामों से अपील की है कि इस्लाम की वास्तविक विचारधारा के मुताबिक व्याख्यान दिए जाएं, जिसमें आतंकवाद और चरमपंथ की निंदा की गई है।


बांग्लादेश की सरकार का मानना है कि नाइक के ‘भड़काऊ’ भाषण से प्रेरित होकर आतंकवादियों के एक गुट ने ढाका कैफे पर हमला किया था।

आतंकवादियों ने बंधकों से कुरान की आयतें सुनाने के लिए कहा था। जो लोग आयतें नहीं सुना सके, उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मारे गए लोगों में अधिकतर विदेशी नागरिक थे।

Discussions



TY News